Friday, September 20, 2024
HomeSarkari NaukariUKSSSC Vacancy 2024 : उत्तराखंड में 257 पदों पर निकली वैकेंसी, इस...

UKSSSC Vacancy 2024 : उत्तराखंड में 257 पदों पर निकली वैकेंसी, इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन, जानें डिटेल्स

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पर्सनल असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर सहित कई पदों पर वैकेंसी निकाली है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 24 सितंबर 2024 से शुरू होगी.

UKSSSC Vacancy 2024 : आवेदन की लास्ट डेट

यूकेएसएसएससी की इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर 2024 तय की गई है. इस तारीख के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. इसलिए जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं तय समय में कर दें.

UKSSSC Vacancy 2024 : पदों का विवरण

यूकेएसएसएससी की इस भर्ती के तहत कुल 257 पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें अपर निजी सचिव (एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी), वैयक्तिक सहायक (पर्सनल असिस्टेंट), आशुलिपिक (स्टेनोग्राफर), स्टेनोग्राफर कम डाटा एंट्री ऑपरेटरों के पदों पर नियुक्ति की जाएगी. जानें किस पद पर कितनी भर्ती होंगी.

एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी- 3 पद
पर्सनल असिस्टेंट- 29+ 207 पद
स्टेनोग्राफर /PA-11 पद
डाटा एंट्री ऑपरेटर- 03 पद
PA /स्टेनोग्राफर- 2-2 पद

UKSSSC Vacancy 2024 : आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो इसमें आवेदन करने वाले कैंडिडेट की आयु 21 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं शैक्षणिक योग्यता पद के अनुसार अलग-अलग रखी गई है.

UKSSSC Vacancy 2024 : आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अनारक्षित और उत्तराखंड राज्य के अन्य पिछड़ा वर्ग के कैंडिडेट को आवेदन के दौरान 300 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.वहीं राज्य के एससी,एसटी,ईडब्ल्यूएस और दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए यह शुल्क 150 रुपये निर्धारित किया गया है.

UKSSSC Vacancy 2024 Notification

इस खबर को भी पढ़ें : 10वीं पास के लिए इनकम टैक्स विभाग में नौकरी पाने का मौका

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments