Thursday, September 19, 2024
HomeउदयपुरUdaipur Violence : छात्रों के बीच चाकूबाजी की घटना के बाद सुलग...

Udaipur Violence : छात्रों के बीच चाकूबाजी की घटना के बाद सुलग उठा उदयपुर, इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू, जानिए क्या है पूरा मामला ?

राजस्थान के उदयपुर में सरकारी स्कूल के 2 छात्रों के बीच हुए विवाद ने उग्र रूप ले लिया.एक छात्र ने साथ में पढ़ने वाले सहपाठी पर शुक्रवार को चाकू से हमला कर दिया. घटना के बाद शहर में आगजनी और तोड़फोड़ की गई. पूरे शहर में तनाव का माहौल हो गया. हालात पर काबू करने के लिए शहर में धारा 144 लागू की गई. साथ ही इंटरनेट सेवा को भी 24 घंटे के लिए बंद कर दिया है. शहर के आस पास बड़ी मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है.

1500 से अधिक पुलिस जवान तैनात

वहीं इस घटना के में घायल बच्चे का इलाज चल रहा है. उसकी हालत स्थिर बनी हुई है.पूरे अस्पताल में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पुलिस आरोपी छात्र को भी डिटेन कर लिया है और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है.हालात काबू करने के लिए 1500 से अधिक पुलिस जवानों को तैनात किया गया है.

कैसे शुरू हुआ बवाल ?

अब तक मिली जानकारी के अनुसार एक स्कूल के 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र ने सहपाठी पर चाकू से हमला कर दिया.जिससे छात्र गंभीर घायल हो गया.स्कूल के स्टाफ ने घायल छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस के अधिकारी ने बताया कि स्कूल में बच्चों के बीच चाकूबाजी की घटना हुई है.जिसमें एक बच्चा घायल हो गया है. घायल छात्र की मौत की अफवाह फैलने से लोग गुस्सा हो गए.

उदयपुर में इन क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं बंद

उदयपुर शहर, बेदला, बड़गांव, ब्लीचा, देबारी, एकलिंगपुरा, कानपुर, ढीकली और भुवाना क्षेत्र में शुक्रवार रात 10 बजे से 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. इंटरनेट बंद करने का आदेश संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने जारी किया.

घायल छात्र का अस्पताल में चल रहा इलाज

पुलिस ने बताया कि हमले में घायल छात्र का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है और आरोपी छात्र को हिरासत में लिया गया है.दोनों छात्र नाबालिग हैं. उदयपुर जिलाधिकारी अरविंद पोसवाल ने बताया कि कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए उदयपुर शहर और उदयपुर विकास प्राधिकरण क्षेत्र के सभी सरकारी और निजी स्कूल शनिवार से अगले आदेश तक बंद रहेंगे.

इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

शहर में हालात को काबू करने के लिए धारा 144/163 लागू की कई है. साथ ही संभागीय आयुक्त के आदेश पर शहर के कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई है. वहीं शहर के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में आगामी आदेश तक अवकाश घोषित कर दिया है.कॉलेज में भी छुट्टी के आदेश दिए गए हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments