Thursday, October 3, 2024
HomeCrime Newsआतंकवादियों को मंच मुहैया ना कराएं टीवी चैनल - केंद्र

आतंकवादियों को मंच मुहैया ना कराएं टीवी चैनल – केंद्र

नई दिल्ली। सूचना और प्रसारण मंत्रालय (एमआईबी) ने गुरुवार को सभी टीवी समाचार चैनल को सलाह दी कि वे प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े लोगों या आतंकवाद और गंभीर आपराधिक मामलों का सामना करने वालों को मंच मुहैया कराने से बचें। सभी निजी टीवी चैनल के लिए जारी एक परामर्श में, मंत्रालय ने कहा कि उसके संज्ञान में आया है कि विदेशी में एक व्यक्ति आतंकवाद सहित गंभीर आपराधिक मामलों का सामना कर रहा है, उसे एक टेलीविजन चैनल पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया था।

मंत्रालय ने कहा कि चर्चा के दौरान उस व्यक्ति ने कई ऐसी टिप्पणियां कीं जो भारत की संप्रभुता और अखंडता, इसकी सुरक्षा और विदेशी राष्ट्र के साथ मैत्रीपूर्ण संबंधों को नुकसान पहुंचाने वाली हैं। हालांकि, मंत्रालय ने उस व्यक्ति या चैनल का नाम नहीं बताया है। मंत्रालय ने कहा कि उस व्यक्ति की टिप्पणी से देश में लोक व्यवस्था भंग होने की भी आशंका थी।

मंत्रालय ने कहा कि सरकार मीडिया की स्वतंत्रता का समर्थन करती है और संविधान के तहत उसके अधिकारों का सम्मान करती है, लेकिन टीवी चैनलों को केबल टेलीविजन नेटवर्क (विनियमन) अधिनियम 1995 के प्रावधानों का पालन करना होगा और उसके तहत ही सामग्री प्रसारित करनी होगी।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments