Monday, July 1, 2024
HomeT20 World CupNZ Vs UGA ,T20 World Cup : न्यूजीलैंड ने युगांडा को दी...

NZ Vs UGA ,T20 World Cup : न्यूजीलैंड ने युगांडा को दी करारी शिकस्त, 9 विकेट से हराया,टिम साउथी बने प्लेयर ऑफ द मैच

टरूबा (त्रिनिदाद), टिम साउथी की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से न्यूजीलैंड ने युगांडा को 88 गेंद शेष रहते हुए 9 विकेट से हराकर टी20 विश्व कप में अपनी पहली ही जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए युगांडा को 18.4 ओवर में 40 रन पर आउट कर दिया. युगांडा की तरफ से केनेथ वैसवा ने सर्वाधिक 11 रन बनाए.वह युगांडा की तरफ से दोहरे अंक में पहुंचने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे.

न्यूजीलैंड के गेंदबाज साउथी ने लिए 3 विकेट

न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज साउथी ने 4 रन देकर 3 विकेट लिए.उनके अलावा तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट (2/7), स्पिनर मिशेल सेंटनर (2/8) और रचिन रवींद्र (2/9) ने 2-2 विकेट लिए.न्यूजीलैंड ने 5.2 ओवर में 1 विकेट पर 41 रन बनाकर जीत हासिल की.सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे 15 गेंद पर 4 चौकों की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद रहे.

10 वर्षों में पहली बार न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल से बाहर

युगांडा की टीम एक समय टी20 विश्व कप में सबसे न्यूनतम स्कोर पर आउट होने के कगार पर थी.युगांडा ने पिछले सप्ताह ही वेस्टइंडीज के खिलाफ 39 रन बनाए थे जो टी20 विश्व कप में किसी टीम का सबसे कम स्कोर है.इससे उसके और बड़ी टीमों के बीच का अंतर पता चलता है.न्यूजीलैंड अपने पहले 2 मैच अफगानिस्तान और मेजबान वेस्टइंडीज से हार गया था जिससे उसकी सुपर 8 में पहुंचने की संभावना भी खत्म हो गई थी.यह पिछले 10 वर्षों में पहला अवसर होगा जबकि न्यूजीलैंड की टीम किसी विश्व कप के सेमीफाइनल में नहीं होगी.

मैन ऑफ द मैच साउथी ने कहा,’यह वास्तव में शानदार प्रदर्शन था और जीत दर्ज करके अच्छा लग रहा है.टूर्नामेंट से बाहर होना बेहद निराशाजनक है. हमारी टीम काफी अनुभवी है लेकिन पहले 2 मैच में हम अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए. पिछले 10 वर्षों में हमारा विश्व कप में शानदार रिकार्ड रहा है जो अब खत्म हो गया है.’

युगांडा के बल्लेबाज टूर्नामेंट में संघर्ष करते हुए नजर आए.उसने ग्रुप सी में एक जीत और 3 हार के साथ अपने अभियान का अंत किया.युगांडा के कप्तान ब्रायन मसाबा ने कहा,‘‘यह हमारे लिए बहुत अच्छा अनुभव रहा. हमने पहली बार इस स्तर पर क्रिकेट खेली.इससे हमारे देश में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा.पूरे देश की नजर हमारे प्रदर्शन पर थी. उम्मीद है कि आगे बढ़ने के लिए यह हमारे लिए एक मंच का काम करेगा.’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments