Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरTeam India : सूर्या चोट के कारण अफगानिस्तान सीरीज से बाहर हुए,...

Team India : सूर्या चोट के कारण अफगानिस्तान सीरीज से बाहर हुए, IPL में मुंबई के नए कप्तान हार्दिक के खेलने पर भी संदेह, दोनों क्रिकेटरों का मुड़ा था पैर

मुंबई। द. अफ्रीका के से T-20 सीरीज के बराबरी पर छूटने के बाद ये माना जा रहा था कि टीम के नए कपतन सूर्यकुमार यादव अफगानिस्तान के खिलाफ जीत का परचम लहराएंगे। लेकिन आखिरी मुकाबले में पांव मुड़ने के बाद चोटिल हुए सूर्या 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही घरेलू T-20 सीरीज में खेल नहीं पाएंगे। वे टीम से बाहर हो गए हैं। इधर, वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी चोटिल हो गए थे। अभी भी यह आशंका जताई जा रही है कि पांड्या का इस सीरीज में खेलना संभव नहीं है। ऐसे में हार्दिक और सूर्यकुमार के नहीं होने से राष्ट्रीय चयनकर्ता रोहित शर्मा से टीम की कप्तानी के लिए कह सकते हैं। वहीं, अगर ईशान किशन भी अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह जितेश शर्मा को मौका मिल सकता है। 


बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि सूर्या रिहैब के लिए एनसीए पहुंच चुके हैं। आईपीएल से पहले वे अपनी फिटनेस को परखने के लिए फरवरी में रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेल सकते हैं। एनसीए की मेडिकल साइंस टीम ने कहा कि उन्हें ठीक होने में छह हफ्ते का समय लग सकता है। अफगानिस्तान के खिलाफ 3 T-20 मैच की सीरीज का पहला मैच 11 जनवरी को मोहाली में खेला जाएगा। दूसरा मैच 14 जनवरी को इंदौर में और तीसरा T20 मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में होगा।

जडेजा या श्रेयस, कौन होगा कप्तान

यह देखना दिलचस्प होगा कि सूर्या और हार्दिक दोनों की गैरमौजूदगी में टीम की कमान किसे दी जाती है। यदि रोहित शर्मा कप्तानी के लिए नहीं माने तो रवींद्र जडेजा को अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए कमान सौंपी जा सकती है। वहीं, श्रेयस अय्यर की लीडरशिप को भी टीम परख सकती है, क्योंकि वे आईपीएल में दिल्ली और कोलकाता की कप्तानी करते रहे हैं।

वर्ल्ड कप में चोटिल हो गए थे हार्दिक पांड्या

2023 वनडे वर्ल्ड कप मैं बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे मैच के दौरान हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए थे। मैच के नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर उनका पैर का निचला हिस्सा मुड़ गया और वह वही पिच पर बैठ गए। चोट ज्यादा होने के कारण हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप से बाहर हो गए और वह बाकी के मैच नहीं खेल पाए थे।

अफगानिस्तान के खिलाफ विकेट कीपिंग करेंगे जितेश शर्मा

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन लगभग 1 साल से भारतीय टीम के साथ घर से बाहर हैं ऐसे में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से पर्सनल कारणों की वजह से बीसीसीआई से भारत जाने की मांग कि और बीसीसीआई ने इसकी मंजूरी भी दे दी। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज में जितेश शर्मा टीम में शामिल हुए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments