Tuesday, July 9, 2024
HomeCrime Newsकोटा में फिर छात्र ने की आत्महत्या...

कोटा में फिर छात्र ने की आत्महत्या…

कोटा। राजस्थान के कोटा में संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) की तैयारी कर रहे 17-वर्षीय अभ्यर्थी ने यहां अपने छात्रावास में कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बीते 2 सप्ताह में इस कोचिंग सेंटर में पढ़ाई कर रहे छात्रों की संदिग्ध आत्महत्या का यह तीसरा मामला है। पुलिस के मुताबिक, कोटा के महावीर नगर इलाके में गुरुवार शाम को मनीष प्रजापत का शव उसके कमरे के पंखे से लटका हुआ पाया गया।

यहां प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों द्वारा संदिग्ध रूप से आत्महत्या का इस साल का यह 19वां मामला है। पुलिस के अनुसार, उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का रहने वाला प्रजापत यहां 1 साल पहले आया था और एक कोचिंग संस्थान में JEE की तैयारी कर रहा था। जवाहर नगर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि इस सप्ताह की शुरुआत में प्रजापत के पिता उससे मिलने यहां आए थे और 5 दिन रुकने के बाद गुरुवार को घर के लिए निकले। लड़के ने अपने पिता के जाने के कुछ घंटों बाद ही यह कदम उठाया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि किशोर ने गुरुवार शाम को छात्रावास के भोजनालय में रात का खाना खाया और करीब 7 बजे अपने कमरे में चला गया। पुलिस ने बताया कि ट्रेन से आजमगढ़ जा रहे उसके पिता ने छात्रावास की देखभाल करने वाले व्यक्ति को उनके बेटे को देखने के लिए भेजा, क्योंकि वह कॉल नहीं उठा रहा था। खिड़की से झांकने पर व्यक्ति ने प्रजापत को चादर की मदद से पंखे से लटका हुआ पाया, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस उपाधीक्षक घनश्याम मीणा ने बताया कि किशोर की कथित आत्महत्या के पीछे पढ़ाई का दबाव एक कारण हो सकता है, क्योंकि प्रजापत पढ़ाई में कमजोर बताया गया।

अगस्त महीने में इस तरह की 2 और घटनाएं हुई, जिनमें NEET की तैयारी कर रहे उत्तर प्रदेश के रामपुर के रहने वाले 17-वर्षीय मनोज छाबड़ा और JEE की तैयारी कर रहे बिहार के चम्पारण के भार्गव मिश्रा ने क्रमश: 3 और 4  अगस्त को विज्ञान विहार और महावीर नगर स्थित छात्रावासों के अपने-अपने कमरों में कथित रूप से आत्महत्या की थी।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments