Wednesday, July 3, 2024
Homeअर्थ-निवेशStock Market Big Update: चौतरफा बिकवाली से बाजार में आहाकार, सेंसेक्स 600...

Stock Market Big Update: चौतरफा बिकवाली से बाजार में आहाकार, सेंसेक्स 600 अंक नीचे गिरा, Axis Bank के शेयर 5% गिरे

दिल्ली। बुधवार को शेयर बाजार में आहाकार मचा हुआ है. चारो तरफ से शेयर के बिकने के कारण बाजार में गिरावट जारी है. इसका मुख्य कारण ग्लोबल संकेतों को माना जा रहा है.  बुधवार सुबह इंडेक्स का बाजार लाल निशान के साथ खुला. ताजा रिर्पोट के अनुसार BSE सेंसेक्स 385 अंक गिरते हुए 65,100 के लेवल पर आ गया. इसी के साथ NIfty भी 100 अंक की गिरावट के साथ 19,400 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है.

एक तरफ जंहा बाजार की बिक्री का जोर रहा वहीं इसके ठीक विपरीत FMCG सेक्टर में खरीदारी रही. इसकी वजह से नेस्ले कंपनी के शेयर में 1% से ज्यादा उछाल देखने को मिली. बाजार में अभी भी ऑटो, बैंकिंग, रियल्टी सेक्टर में बिक्री जारी है. Axis बैंक के शेयर में 3 फीसदी से ज्यादा टूट देखने को मिली. बुधवार को सीमेंट सेक्टर फोकस देखने को मिली.इससे पहेल मंगलवार को BSE सेंसेक्स में 316 अंको की गिरावट देखने को मिली. जिसके कारण यह 65,512 पर बंद हुआ था.

वहीं पर बुधवार को  ALEMBIC PHARMA के शेयर में गिरावट आ गई. दरअसल कंपनी के सिक्किम प्लांट में पानी घुस गया. जिस कारण मैन्युफैक्चरिंग पर असर पड़ गया. और BSE पर ALEMBIC PHARMA के शेयरों में डेढ़ फीसदी की गिरावट देखने को मिली. इसका एक शेयर की कीमत 778.10 रुपए पर आ गई.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments