Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरSydney Stabbing Case: सिडनी के शॉपिंग सेंटर में चाकूबाजी और फायरिंग,6 लोगों...

Sydney Stabbing Case: सिडनी के शॉपिंग सेंटर में चाकूबाजी और फायरिंग,6 लोगों की मौत,जानें घटना से जुड़ा अपडेट

सिडनी, सिडनी के एक शॉपिंग सेंटर में शनिवार को चाकू से किए हमले में 5 लोगों और एक संदिग्ध की मौत हो गई और एक बच्चे समेत कई लोग घायल हो गए.सहायक पुलिस आयुक्त एंथनी कुक ने संवाददाताओं को बताया कि एक व्यक्ति ने मॉल में चाकू से हमला शुरू किया और 9 लोगों पर चाकू से वार किया जिसके बाद एक पुलिस निरीक्षक ने उसे गोली मार दी.हमले में 5 लोगों की मौत हो गई.

हमले के पीछे उद्देश्य का नहीं लगा पता

कुक ने बताया कि संदिग्ध ने इस वारदात को अकेले अंजाम दिया और अब कोई खतरा नहीं है.उन्होंने बताया कि अधिकारियों को यह मालूम नहीं है कि अपराधी कौन था और हमले के पीछे का उद्देश्य भी नहीं पता चला.मीडिया में आई खबरों में कहा गया कि सिडनी के एक भीड़भाड़ वाले शॉपिंग सेंटर में कई लोगों पर चाकू से हमला किया गया और पुलिस ने एक व्यक्ति को गोली मारी है.

एक व्यक्ति को मारी गई गोली

ऑस्ट्रेलिया में ‘एबीसी टीवी’ ने शनिवार को बताया कि पुलिस ने बॉन्डी जंक्शन में वेस्टफील्ड शॉपिंग सेंटर में खरीदारों को बचाया.‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ ने बताया था कि चाकू के हमले में 4 लोगों की मौत हो गई है.अखबार ने बताया कि एक व्यक्ति को गोली मारी गई है लेकिन अभी उसकी स्थिति का पता नहीं चल पाया है.वीडियो में शॉपिंग सेंटर के आसपास लोगों की भीड़ के साथ कई एम्बुलेंस और पुलिस की गाड़ियां दिखाई दे रही हैं. चिकित्सा कर्मी घटनास्थल पर लोगों का उपचार करते दिखाई दिए.

प्रत्यक्षदर्शी ने घटना के बारे में दी ये जानकारी

घटना के प्रत्यक्षदर्शी रोई हबरमैन ने ‘एबीसी’ को बताया कि उन्होंने एक दुकान में शरण ली,उन्होंने कहा, ‘‘और अचानक मैंने एक या दो गोली चलने की आवाज सुनी और हमें नहीं पता था कि क्या करें.फिर दुकान में एक महिला हमें पीछे एक जगह पर लेकर गई जिसे बंद किया जा सकता था. इसके बाद उन्होंने दुकान बंद कर दी और बाद में हमें बाहर निकाला.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments