Friday, September 20, 2024
HomeSarkari NaukariSSC Vacancy 2024 : कर्मचारी चयन आयोग ने 2000 से ज्यादा पदों...

SSC Vacancy 2024 : कर्मचारी चयन आयोग ने 2000 से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी, 12वीं पास कर सकते अप्लाई,जानें तमाम डिटेल्स

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने स्टेनोग्राफर के पदों पर वैकेंसी निकाली है. स्टेनो ग्रेड सी और डी भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है.इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in. पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के लिए पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा अक्टूबर-नवंबर में होने वाली है.

आवेदन और फीस जमा करने की लास्ट डेट

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट 17 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं वहीं फीस जमा करने की अंतिम तिथि 18 अगस्त 2024 तय की गई है.जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं इन तारीखों को ध्यान में रखकर समय रहते अप्लाई कर दें.

SSC Steno भर्ती में पदों का विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 2006 पदों पर भर्ती की जाएगी.SSC स्टेनोग्राफर ग्रेड सी, डी के पदों को भरने के लिए कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट और स्किल टेस्ट होगा.इन दोनों टेस्ट में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा.

SSC Stenographer भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं पास होना चाहिए. कैंडिडेट को स्टेनोग्राफर डी के लिए इंग्लिश में 50 मिनट और हिन्दी में 65 मिनट के हिसाब से ट्रांसक्रिप्शन आनी चाहिए.वहीं ग्रुप सी के लिए इंग्लिश में 40 मिनट और हिन्दी में 55 मिनट ट्रांसक्रिप्शन स्पीड होनी आवश्यक है.

SSC Stenographer 2024: आयु सीमा

स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘सी’ पद के लिए आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए,जबकि स्टेनोग्राफर ग्रेड ‘डी’ के लिए आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

SSC Stenographer Recruitment 2024 Official Notification

SSC Steno Recruitment 2024 Apply Online

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments