Sunday, September 29, 2024
Homeताजा खबरSouth Korea में लिथियम बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग,22...

South Korea में लिथियम बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग,22 लोगों की मौत,मृतकों में ज्यादातर चीनी श्रमिक

सियोल, दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के समीप लिथियम बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री में सोमवार को आग लगने से कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई,मृतकों में ज्यादातर प्रवासी चीनी श्रमिक थे.अधिकारियों ने यह जानकारी दी.स्थानीय दमकल अधिकारी किम जिन-यंग ने बताया कि बचाव कर्मियों ने सियोल के दक्षिणी क्षेत्र ह्वासियोंग शहर में फैक्ट्री की तलाशी के बाद शव बरामद किए.

लापता लोग ज्यादातर विदेशी

स्थानीय अग्निशमन अधिकारी किम जिन-यंग ने बताया कि मृतकों में 18 चीनी,2 दक्षिण कोरियाई और 1 व्यक्ति लाओस का नागरिक था.उन्होंने कहा कि मृतकों में से एक की नागरिकता का पता नहीं चल सका है.किम ने बताया कि फैक्ट्री में काम करने वाले एक व्यक्ति से संपर्क नहीं हो पाया है और बचावकर्मी घटनास्थल पर तलाश अभियान जारी रखे हुए हैं.उन्होंने बताया कि 8 घायलों में से 2 की हालत गंभीर है.

बैटरियां पैक करते समय विस्फोट

उन्होंने कहा कि एक प्रत्यक्षदर्शी ने प्राधिकारियों को बताया कि जब कर्मचारी बैटरियों की जांच और उन्हें पैक कर रहे थे तो उनमें विस्फोट हो गया जिससे आग लग गई लेकिन आग लगने की असली वजह की अभी जांच की जाएगी.

आग लगने से समय फैक्ट्री में 102 लोग थे मौजूद

किम ने बताया कि जो लोग मृत पाए गए हैं वे संभवत: सीढ़ियों के रास्ते बाहर नहीं निकल पाए.उन्होंने बताया कि आग लगने के समय फैक्ट्री में कुल 102 लोग काम कर रहे थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments