Thursday, September 19, 2024
Homeताजा खबरSitaram Yechury Death : CPM के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी का निधन,...

Sitaram Yechury Death : CPM के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी का निधन, 72 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

नई दिल्ली, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी का गुरुवार को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया.वह लंबे समय से बीमार थे. अस्पताल और पार्टी के सूत्रों ने यह जानकारी दी. येचुरी 72 वर्ष के थे.उनकी हालत पिछले कुछ दिन से गंभीर बनी हुई थी और वह काफी समय से वेंटिलेटर पर थे.

सूत्रों के अनुसार येचुरी का निधन दोपहर 3 बजकर 5 मिनट पर हुआ. माकपा ने मंगलवार को एक बयान में बताया था कि येचुरी को यहां एम्स में वेंटिलेटर पर रखा गया है. इसमें बताया गया कि उनका श्वसन नली संक्रमण का उपचार किया जा रहा है. येचुरी को सीने में निमोनिया की तरह के संक्रमण के उपचार के लिए 19 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था.

निधन पर राहुल गांधी ने जताया दुख

सीताराम येचुरी के निधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर दुख जताया, लिखा-सीताराम येचुरी जी मेरे मित्र थे.भारत के विचार के रक्षक और हमारे देश की गहरी समझ रखने वाले थे. मुझे हमारी लंबी चर्चाएं याद आएंगी. दुख की इस घड़ी में उनके परिवार, मित्रों और अनुयायियों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने जताया दुख

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा- कि यह जानकर दुख हुआ कि सीताराम येचुरी का निधन हो गया है. वे एक अनुभवी सांसद थे और उनका निधन राष्ट्रीय राजनीति के लिए एक बड़ी क्षति है. मैं उनके परिवार, मित्रों और सहकर्मियों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments