Thursday, September 19, 2024
Homeखेल-हेल्थइंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद शिखर धवन का बड़ा फैसला,...

इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद शिखर धवन का बड़ा फैसला, अब यहां खेलते नजर आएंगे

नई दिल्ली, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सोमवार को लीजेंड्स लीग क्रिकेट से जुड़ गए. इस 38 वर्षीय खिलाड़ी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी.वह अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से इतर अन्य टी20 लीग में खेल सकते हैं.धवन ने 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 में भारत का प्रतिनिधित्व किया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 12,286 रन बनाए हैं.लीजेंड्स लीग क्रिकेट प्रतियोगिता सितंबर में खेली जाएगी.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट से जुड़ने पर कही ये बात

शिखर धवन लीजेंड्स लीग क्रिकेट से जुड़ने पर कहा ”मैं अब भी खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हूं. हालांकि मैं अपने फैसले से संतुष्ट हूं लेकिन क्रिकेट मेरे जीवन का अहम हिस्सा है और रहेगा. उन्होंने कहा,”मैं अपने क्रिकेट मित्रों के साथ फिर से जुड़ने और अपने प्रशंसकों का मनोरंजन करने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि हम सब साथ मिलकर नई यादें बनाएंगे.”

शिखर धवन ने अपने करियर में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं, 2013 ICC चैंपियंस ट्रॉफी में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट होना और वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 44.1 के प्रभावशाली औसत, टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27.92 और 91.35 के स्ट्राइक रेट के साथ 6,793 से अधिक रन बनाना.

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेल चुके ये दिग्गज खिलाड़ी

रिटायरमेंट के बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट में एरोन फिंच, मार्टिन गुप्टिल, इरफान पठान, मौजूदा हेड कोच गौतम गंभीर, श्रीसंत, सुरेश रैना, यूसुफ पठान और हाशिम अमला जैसे धाकड़ खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेल चुके हैं. लीजेंड्स लीग क्रिकेट सितंबर 2024 में अपना अगला सीजन शुरू करने के लिए तैयार हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments