Tuesday, October 22, 2024
Homeकर्नाटकाBengaluru Rains: बेंगलुरु में एक हफ्ते में दूसरी बार भारी बारिश के...

Bengaluru Rains: बेंगलुरु में एक हफ्ते में दूसरी बार भारी बारिश के चलते स्कूल बंद, इस बीच IMD ने जारी किया ये अलर्ट

बेंगलुरु, बेंगलुरु में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिससे जनजीवन प्रभावित हो गया और कई निचले इलाकों और सड़कों पर पानी भर गया है. इसी बीच बेंगलुरु के उपायुक्त (शहरी) जगदीश जी. ने भारी बारिश के बीच सोमवार को स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद रखने का आदेश दिया है.

बारिश के कारण एक सप्ताह में दूसरी बार स्कूल बंद

बता दें कि बेंगलुरु में एक सप्ताह के भीतर भारी बारिश के कारण स्कूल बंद किए जाने के आदेश दूसरी बार जारी किए गए हैं.बारिश के बीच यात्री अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए जलमग्न सड़कों से गुजरे. शहर के कई स्थानों में पेड़ गिर जाने के कारण वाहनों का आवागमन प्रभावित हुआ है. वहीं मौसम की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए कुछ कंपनियों ने अपने स्टाफ को वर्क फ्रॉम होम के आदेश दिए हैं. जबकि कई स्कूल ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन कर रहे हैं.

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार के लिए बेंगलुरु में ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है. आईएमडी के बुलेटिन में कहा गया है, ”बेंगलुरु शहरी और ग्रामीण जिलों में अलग-अलग स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश, गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस ने मौसम को देखते हुए स्थानीय लोगों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. जिसमें कहा है कि वे यातायात अधिकारियों के साथ सहयोग करें और जलभराव वाले क्षेत्रों में जाने से बचें. साथ ही पुलिस ने आपातकालीन स्थिति में नागरिकों को 112 नंबर पर कॉल करने की सलाह दी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments