Friday, July 5, 2024
Homeताजा खबरSarkari Naukari : देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI 12,000 पदों...

Sarkari Naukari : देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI 12,000 पदों पर करेगा भर्ती,जानें किन पदों पर भर्ती और क्या होगी योग्यता ?

सरकारी नौकरी का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI के चेयरमैन दिनेश खारा ने SBI में नई नौकरियों का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि SBI 12 हजार कर्मचारियों की भर्ती करने वाला है.इसके लिए इंजीनियरिंग फील्ड के फ्रेशर्स को मौका दिया जाएगा.खास बात यह है कि इस भर्ती प्रक्रिया में 85 % पद इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले अभ्यर्थियों के लिए होंगे,बैंक के चेयरमैन दिनेश खारा ने गुरुवार को यह जानकारी दी. देश के सबसे बड़े बैंक में वित्त वर्ष 2023-24 की समाप्ति पर 2,32,296 कर्मचारी थे जो वित्त वर्ष 2022-23 के 2,35,858 कर्मचारियों की तुलना में कम है.

12000 हजार पदों पर होगी भर्ती

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि भविष्य में प्रोबेशनरी ऑफिसर और एसोसिएट्स के रूप में शामिल होने वाले 12,000 लोगों में से 85% इंजीनियरिंग में स्नातक होंगे.उन्होंने यह भी बताया कि इंजीनियरिंग बैकग्राउंड वाले उम्मीदवारों के लिए कोई प्राथमिकता नहीं है. इस बार बैंक पीओ और एसोसिएट्स के लिए 12,000 उम्मीदवारों में से 10,200 इंजीनियरिंग ग्रेजुएट होंगे.

किन विभागों में भर्ती ?

उन्होंने कहा कि नये भर्ती किये गए लोगों को “बैंकिंग की समझ विकसित करने के लिए अवसर किया जाएगा और इसके बाद बैंक उन्हें एसोसिएट की विभिन्न भूमिकाओं में नियुक्त करेगा. उनमें से कुछ को IT में भी रखा जाएगा.”

अगस्त में जारी हो सकता नोटिफिकेशन

बहुत से अभ्यार्थी SBI PO के लिए इंतजार कर रहें हैं. लेकिन SBI की ओर से इस वैकेंसी के लिए अभी किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है.लेकिन यह माना जा रहा है कि बैंक इस साल अगस्त में इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकती हैं.अभी SBI PO 2024 एग्जाम डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं आई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments