Wednesday, July 3, 2024
HomeSarkari NaukariSarkari Naukari : सरकार नौकरी पाने का सुनहरा मौका,यहां निकली बंपर भर्तियां,आप...

Sarkari Naukari : सरकार नौकरी पाने का सुनहरा मौका,यहां निकली बंपर भर्तियां,आप कर सकते हैं आवेदन,जानें जॉब की डिटेल्स

अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर लेख आपके लिए बहुत उपयोगी है,इस खबर में हम आपको सरकारी वैकेंसी के बारे में जानकारी देंगे.यह सभी भर्तियां ऐसी है जिनके फॉर्म मई 2024 से जून 2024 के बीच भरे जाने हैं.आप भी अपनी योग्यता को ध्यान में रखकर इन वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं.

गुजरात हाईकोर्ट में इंग्लिश स्टेनो ग्रेड II,कंप्यूटर ऑपरेटर(ITसेल ),डिप्टी सेक्शन ऑफिसर (SO)सहित कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. गुजराती स्टेनो ग्रेड- II और ग्रेड- III के लिए भर्ती निकाली है.आवेदन की प्रक्रिया 22 मई से शुरू हो चुकी है.अंतिम तारीख 15 जून है. इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट gujarathighcourt.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

गुजरात हाईकोर्ट वैकेंसी के लिए आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 35 साल तय की गई है.

इंग्लिश स्टेनो ग्रेड II- अभ्यर्थी के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए साथ ही कंप्यूटर का बेसिक नॉलेज होना चाहिए. इंग्लिश शॉटहैंड 100 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए.

डिप्टी सेक्शन ऑफिसर (SO)-इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए कम से कम ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही बेसिक कंप्यूटर की नॉलेज.

कंप्यूटर ऑपरेटर– BCS या आईटी या कंप्यूटर साइंस में बैचेलर डिग्री होनी चाहिए. डाटा एंट्री ऑपरेशन या कंप्यूटर प्रोग्रामिंग में कम से कम एक साल का डिप्लोमा होना चाहिए.

एयरफोर्स में ऑफिसर की जॉब

भारतीय वायुसेना में ऑफिसर पद पर वैकेंसी है.CDAC ने एफकैट 2 2024 का नोटिफिकेशन जारी किया है. 30 मई से 28 जून तक AFCAT 2024 फॉर्म भरे जा सकते हैं.

इन पदों पर होगी भर्ती : ग्राउंड ड्यूटी टेक्निकल, फ्लाइंग ब्रांच और नॉन टेक्निकल के लिए कुल 300 से ज्यादा पदों पर IAF भर्ती होनी है.जिनके पास NCC का सर्टिफिकेट है वो भी अप्लाई कर सकते हैं.

भर्ती के लिए योग्यता : 12वीं में PCM (physics,chemistry,maths) की पढ़ाई की हो.मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट हों या फिर संबंधित ट्रेड में बीटेक की डिग्री होना आवश्यक है.

उम्मीदवार https://afcat.cdac.in/AFCAT/ पर जाकर अपना फॉर्म सब्मिट कर सकते हैं.

Bihar Panchayati Raj Vacancy

बिहार में पंचायती राज में 6570 पदों पर भर्ती निकाली है.अकाउंट और IT असिस्टेंट पदों पर नौकरी पाने का सुनहरा मौका है.ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 29 मई है.अभ्यर्थी पंचायती राज विभाग बिहार की ऑफिशियल वेबसाइट state.bihar.gov.in/biharprd पर विजिट कर वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

बिहार पंचायती राज भर्तियों के लिए योग्यता

बी.कॉम, एम.कॉम या सीए इंटर पास कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.CA इंटर शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र रखने वाले अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी.ज्यादा जानकारी के लिए ऊपर बताई गई ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments