Sunday, September 29, 2024
Homeताजा खबरDeepfake Tech : फेक अकाउंट और डीपफेक फोटो से परेशान हुईं सारा...

Deepfake Tech : फेक अकाउंट और डीपफेक फोटो से परेशान हुईं सारा तेंदुलकर, इंस्टा पोस्ट से शेयर किया दर्द

मुंबई। भारत रत्न और देश के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा ने बुधवार को इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर कर एक्स पर उनके नाम का फेक अकाउंट इस्तेमाल करने और डीपफेक फोटो शेयर करने वाले पर जमकर गुस्सा उतारा। पिछले कुछ समय से सारा क्रिकेट मैच देखने के लिए स्टेडियम में जाती रही हैं और काफी चर्चाओं में भी रहीं। हाल में हुए वर्ल्ड कप के दौरान भी वह भारत के मैच देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहीं। पिछले कुछ समय से सारा का नाम शुभमन गिल से जोड़ा जा रहा है और हाल में गिल के साथ उनकी डीपफेक फोटो भी वायरल हुई थी, जिससे सारा परेशान नजर आईं।

सारा तेंदुलकर ने बुधवार को इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर कर लिखा, सोशल मीडिया खुशी, दुखी और दैनिक गतिविधियां शेयर करने के लिए बेहद शानदार जगह है। लेकिन तकनीकी का गलत इस्तेमाल देखना चिंताजनक है, यह इंटरनेट की वास्तविकता को दूर ले जाता है। मैंने अपनी कुछ डीपफेक तस्वीरें देखीं जो वास्तविकता से बहुत दूर हैं।

सारा तेंदुलकर ने कहा कि एक्स (ट्विटर) पर उनका कोई अकाउंट नहीं है, लेकिन कोई उनके नाम का इस्तेमाल कर रहा है। पिछले कुछ महीने से एक्स पर सारा के नाम का अकाउंट काफी एक्टिव है और उस पर सारा की जिंदगी से जुड़ी कई अहम जानकारियां शेयर की जा रही हैं। सारा ने कहा, एक्स पर @SaraTendulkar_ के नाम का पैरोडी अकाउंट है। लेकिन वह मुझे दिखाने की कोशिश कर रहा है और गुमराह करने के इरादे से बनाया गया है। मेरा एक्स पर अकाउंट नहीं है और उम्मीद है कि इस पर गौर करेगा। इस अकाउंट को हटाया जाएगा। हालांकि बाद में उन्होंने इस इंस्टा स्टोरी को हटा दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments