Wednesday, July 3, 2024
HomeIPL-2024IPL 2024 ,DC Vs RR : पहले दिल्ली कैपिटल्स से हार,अब BCCI...

IPL 2024 ,DC Vs RR : पहले दिल्ली कैपिटल्स से हार,अब BCCI ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर ठोका जुर्माना,जानें क्या रही वजह ?

नई दिल्ली, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर यहां अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से मिली 20 रन की हार के दौरान IPL आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

अंपायरों से बहस पर लगा जुर्माना !

सैमसन के अपराध की जानकारी नहीं दी गई है लेकिन यह दिल्ली के 222 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 86 रन की पारी के दौरान अंपायरों के साथ बहस करने के लिए हो सकता है. जब शाई होप ने 16वें ओवर में बाउंड्री पर उनका कैच लपका और उन्हें आउट दिया गया तो उन्होंने अंपायरों के साथ बहस की.

सैमसन को थर्ड अंपायर ने दिया था आउट

सवाल यह था कि क्या कैच लेते समय होप का पैर सीमा रेखा को छू गया था.तीसरे अंपायर ने सैमसन को आउट दिया लेकिन रॉयल्स के कप्तान खुश नहीं थे. उन्होंने शुरुआत में पवेलियन की ओर चलना शुरू किया लेकिन फिर बीच में लौट आए और मैदानी अंपायरों से कुछ बातचीत की.

IPL ने बयान में क्या कहा ?

आईपीएल ने बयान में कहा,”सैमसन ने IPL की आचार संहिता के नियम 2.8 के तहत लेवल एक का अपराध किया है. उन्होंने अपराध और मैच रैफरी की सजा स्वीकार कर ली है.आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच रैफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है.”

क्या होता है 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध

आईपीएल की आचार संहिता के नियम 2.8 के तहत लेवल 1 के अपराध में ‘‘अंपायर के फैसले से अत्यधिक, स्पष्ट निराशा जताना, खेल को फिर से शुरू करने या विकेट छोड़कर जाने में स्पष्ट देरी,टीवी अंपायर को रेफरल का अनुरोध करना और बहस करना या अंपायर से उसके फैसले को लेकर लंबी चर्चा करना शामिल है.”बता दें कि जयपुर में 10 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच के दौरान रॉयल्स द्वारा धीमी ओवर गति के लिए भी सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments