Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरSalman Khan Firing Case:सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में...

Salman Khan Firing Case:सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामले में बड़ा अपडेट,इस्तेमाल गन की तलाश में सूरत पहुंची मुंबई पुलिस,जानें अब तक मामले में क्या हुआ ?

सूरत, मुंबई पुलिस ने बॉलीबुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर कथित गोलीबारी में इस्तेमाल पिस्तौल को बरामद करने के लिए गुजरात के सूरत शहर में तापी नदी में सोमवार को तलाश अभियान शुरू किया.पुलिस ने यह जानकारी दी.

तापी नदी में फेंक दी थी पिस्तौल

सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया था कि उन्होंने गोलीबारी की घटना को अंजाम देकर मुंबई से सड़क के रास्ते सूरत पहुंचने के बाद ट्रेन से भुज की ओर जाने के दौरान पिस्तौल को एक रेलवे पुल से तापी नदी में फेंक दिया था.

गुजरात के भुज से हुई थी आरोपियों की गिरफ्तारी

दोनों ने मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित 58 वर्षीय खान के घर के बाहर कथित तौर पर 14 अप्रैल को गोलीबारी की थी और फिर मोटरसाइकिल से मौके से भाग गए थे.तकनीकी निगरानी के आधार पर मुंबई और कच्छ पुलिस की संयुक्त टीम ने गुजरात के भुज शहर के पास एक मंदिर परिसर से उन्हें 16 अप्रैल को पकड़ लिया था.बाद में उन्हें आगे की जांच के लिए मुंबई पुलिस को सौंप दिया गया था.

सूरत पुलिस ने दी यह जानकारी

सूरत के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने पीटीआई से कहा,”मुंबई पुलिस की एक टीम सलमान खान के आवास पर गोलीबारी में 2 लोगों द्वारा इस्तेमाल की गई पिस्तौल को बरामद करने के लिए सूरत आई है. हमारी टीम पिस्तौल बरामद करने में मुंबई पुलिस की मदद कर रही है.”

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट भी टीम के साथ

वहीं, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि ‘एनकाउंटर स्पेशलिस्ट’ के नाम से मशहूर वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दया नायक भी मुंबई पुलिस के अपराध प्रकोष्ठ की टीम के साथ हैं.उनके मुताबिक, यह टीम स्थानीय गोताखोरों और मछुआरों की मदद से यहां तापी नदी के पानी में पिस्तौल की तलाश कर रही है.

गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई को वांछित आरोपी किया घोषित

पुलिस ने कहा था कि प्रथम दृष्टया लगता है कि खान के घर के बाहर गोलीबारी करने का आरोपियों का मुख्य उद्देश्य ‘आतंक’ पैदा करना था.मुंबई पुलिस ने घटना के सिलसिले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई को ‘वांछित आरोपी’ घोषित किया है.

पुलिस ने कहा है कि गुप्ता और पाल को कथित तौर पर बिश्नोई बंधुओं से निर्देश मिल रहे थे. पूर्व में एक अधिकारी ने कहा था कि लॉरेंस बिश्नोई एक अन्य मामले में गुजरात की साबरमती केंद्रीय जेल में बंद है और ऐसा माना जाता है कि उसका भाई कनाडा या अमेरिका में है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments