Friday, October 18, 2024
Homeखेल-हेल्थPakistan vs England, 2nd Test: नोमान और साजिद की फिरकी में फंसे...

Pakistan vs England, 2nd Test: नोमान और साजिद की फिरकी में फंसे इंग्लिश बल्लेबाज, दोनों ने झटके सभी 20 विकेट, 11 हार के बाद मिली जीत

मुल्तान (पाकिस्तान), नोमान अली और साजिद खान ने स्पिनरों की मददगार पिच पर सभी 20 विकेट लिए जिससे पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को शुक्रवार को यहां 152 रन से हराकर घरेलू धरती पर लंबे समय से जीत हासिल करने के इंतजार को खत्म किया.बाएं हाथ के स्पिनर नोमान ने दूसरी पारी में 46 रन देकर 8 विकेट लिए और इस तरह से मैच में 11 विकेट हासिल किए.उनकी शानदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में मैच के चौथे दिन पहले सत्र में ही 144 रन पर आउट कर दिया.

नोमान और साजिद की फिरकी में फंसा इंग्लैंड

पहली पारी में 111 रन देकर 7 विकेट लेने वाले ऑफ स्पिनर साजिद ने दूसरी पारी में 93 रन दे कर 2 विकेट लिए.इन दोनों स्पिनर की कमाल की गेंदबाजी से 297 के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी इंग्लैंड की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.

शान मसूद की कप्तान के रूप में यह पहली जीत

बता दें कि शान मसूद की कप्तान के रूप में यह पहली जीत है. पिछले साल टेस्ट टीम का कप्तान बनने के बाद उन्हें लगातार 6 मैच में हार का सामना करना पड़ा था. इस जीत से पाकिस्तान का घरेलू धरती पर पिछले 11 मैच से जीत नहीं दर्ज कर पाने का सिलसिला भी टूट गया. इनमें से 4 मैच में इंग्लैंड ने उसे हराया था.

टर्न लेती पिच पर नहीं टिक सके इंग्लैंड के बल्लेबाज

इंग्लैंड की टीम ने सुबह दो विकेट पर 36 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसके बल्लेबाज टर्न लेती पिच पर असहाय नजर आए. साजिद ने दिन की अपनी दूसरी गेंद पर ही ओली पोप को आउट कर दिया. इसके बाद नोमान ने बाकी बचे 7 विकेट हासिल करके पाकिस्तान को यादगार जीत दिलाई.

अजीबोगरीब अंदाज में आउट हुए बेन स्टोक्स

हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद टीम की कमान संभालने वाले कप्तान बेन स्टोक्स ने अजीबोगरीब अंदाज में आउट होने से पहले टीम की तरफ से सर्वाधिक 37 रन बनाए. साजिद पर लंबा शॉट खेलने के इरादे से आगे बढ़कर खेलने वाले स्टोक्स के हाथ से बल्ला छूटकर बैकवर्ड स्क्वायर लेग की ओर चला गया और वह स्टंप आउट हो गए.

ब्रायडन कार्स ने 27 रन की अपनी पारी में साजिद पर 3 छक्के लगाए लेकिन इससे हार का अंतर ही कुछ कम हो पाया. इंग्लैंड ने पिछले सप्ताह पहले टेस्ट मैच पारी और 47 रन से जीता था. इस मैच में इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 823 रन का रिकॉर्ड स्कोर बनाया था. श्रृंखला का तीसरा और निर्णायक मैच अगले गुरुवार से रावलपिंडी में खेला जाएगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments