Wednesday, July 3, 2024
HomeSarkari NaukariRailway Vacancy 2024 : रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर...

Railway Vacancy 2024 : रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर के पद पर निकली भर्ती,कैसे करें अप्लाई,जानें जॉब से जुड़ी तमाम जानकारी

रेलवे में नौकरी पाने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है.दक्षिण पूर्व रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर के पद पर भर्ती निकाली गई है.इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rrcser.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.इन पद के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 12 जून 2024 तय की गई है. इन पद के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है.

रेलवे की इस भर्ती में पदों का विवरण

असिस्टेंट लोको पायलट– 827 पद

ट्रेन मैनेजर-375 पद

रेलवे की इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

असिस्टेंट लोको पायलट: इस पद के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए.इसके साथ ही संबंधित ट्रेड से ITI का सार्टिफिकेट भी होना जरूरी है.

ट्रेन मैनेजर : – इस पद के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी भी विषय से ग्रेजुएट होना चाहिए.

रेलवे की इस भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष होनी चाहिए.लेकिन OBC/SC/ST वर्ग के कैंडिडेट को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल साइट विजिट कर सकते हैं या जॉब नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

कैसे होगा उम्मीदवार का चयन

इन पद पर कैंडिडेट का चयन सीबीटी परीक्षा,एप्टीट्यूट टेस्ट,डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन,मेडिकल एग्जाम के आधार पर होगा.ज्यादा जानकारी के ऑफिशियल साइट की मदद ले सकते हैं.

ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले आप दक्षिण रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट rrcser.co.in पर जाएं.इसके बाद होम पेज पर ऑनलाइन एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें.फिर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा करें इसे बाद मांगी गई डिटेल्स को भरें.इसके बाद सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करने के बाद फॉर्म सबमिट कर दें. और प्रिंट आउट निकाल लें.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments