Saturday, July 6, 2024
HomeAjmerRPSC ने निकाली इन पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन…

RPSC ने निकाली इन पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन…

जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से निकाली गई सांख्यिकी विभाग में सांख्यिकी अधिकारी के 72 पदों पर भर्ती के लिए candidates 15 सितम्बर से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए RPSC ने सिलेबस भी अपलोड कर दिया है। आयोग सचिव रामनिवास मेहता ने बताया कि इन पदों के लिए Online Application 15 सितंबर से 14 अक्टूबर 2023 की रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेंगे। Offline आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। परीक्षा तिथि और स्थान के संबंध में यथासमय सूचित कर दिया जाएगा।

अभ्यर्थियों को आयोग के Online Portal https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एप्लाई Online Link अथवा SSO पोर्टल के सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर One Time Registration करना होगा। प्रथम बार One Time Registration करने के लिए अभ्यर्थी के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकण्डरी/समकक्ष परीक्षा एवं Aadhar card / PAN card / voter card/ driving license id में से किसी एक ID Proof के विवरणों का इन्द्राज एवं डॉक्यूमेंट अपलोड करना अनिवार्य है। जिन अभ्यर्थियों द्वारा पूर्व में One Time Registration किया जा चुका है, वे अभ्यर्थी SSO पोर्टल के माध्यम से One Time Registration संख्या के आधार पर Online आवेदन करें।

अभ्यर्थी द्वारा One Time Registration करने के पश्चात OTR प्रोफाइल में स्वयं के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकण्डरी/समकक्ष परीक्षा का विवरण एवं Aadhar card, PAN card, voter card, driving license ID विवरण में किसी भी प्रकार का संशोधन किया जाना संभव नहीं होगा। अतः One Time Registration करने से पूर्व Janaadhaar Card / Aadhar card/ SSO प्रोफाइल में अंकित विवरण का शैक्षणिक दस्तावेजों में अंकित प्रविष्टियों से सावधानी पूर्वक मिलान सुनिश्चित कर लें। इनमें कोई अंतर होने पर आवश्यक संशोधन कराने के बाद के बाद ही One Time Registration और आवेदन फार्म भरें।

One Time परीक्षा शुल्क, आवेदन प्रक्रिया, प्रमाण-पत्रों से संबंधित और अन्य सूचनाओं के लिए आयोग की Website पर उपलब्ध सामान्य दिशा निर्देश और संबंधित सेवा नियमों का अध्ययन आवश्यक रूप से कर लें।

Mamta Berwa
Mamta Berwa
JOURNALIST
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments