Tuesday, October 22, 2024
Homeखेल-हेल्थIND vs NZ: पहला टेस्ट हारने के बाद भी कप्तान रोहित शर्मा...

IND vs NZ: पहला टेस्ट हारने के बाद भी कप्तान रोहित शर्मा को वापसी का यकीन,बोले- ‘याद है ना इंग्लैंड’, हार के पीछे बताई ये वजह

बेंगलुरू, न्यूजीलैंड से पहला टेस्ट हारने के बाद भी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को यकीन है कि न्यूजीलैंड के हाथों पहला टेस्ट 8 विकेट से हारने के बावजूद उनकी टीम उसी तरह वापसी करेगी जैसे इस साल की शुरूआत में इंग्लैंड के खिलाफ लगातार 4 मैच जीतकर की थी. बता दें कि पहली पारी में घरेलू टेस्ट में अपने न्यूनतम स्कोर 46 रन पर आउट होने वाली भारतीय टीम ने दूसरी पारी में वापसी की लेकिन 8 विकेट से हार गई.

रोहित शर्मा ने स्वीकार की गलती

रोहित ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा,” इस तरह के मैच होते हैं. हम इसे भुलाकर आगे बढेंगे, हमने इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच गंवाने के बाद चार मैच जीते हैं. हमें पता है कि हर एक खिलाड़ी को क्या करना है. उन्होंने स्वीकार किया कि हालात को भांपने में उनसे गलती हुई लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने सोचा नहीं था कि भारतीय टीम 46 रन पर आउट हो जाएगी.

न्यूजीलैंड में अच्छी गेंदबाजी की और हम नाकाम रहे : रोहित शर्मा

रोहित ने कहा ,”मैंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हमें पता था कि शुरुआत में दिक्कत होगी लेकिन हमने यह नहीं सोचा था कि टीम 46 रन पर आउट हो जाएगी. न्यूजीलैंड में अच्छी गेंदबाजी की और हम नाकाम रहे. दूसरी पारी में हमने अच्छी बल्लेबाजी की. जब आप 350 रन पीछे हों तो ज्यादा कुछ नहीं कर सकते.कुछ अच्छी साझेदारियां बनी. हम सस्ते में आउट हो सकते थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सरफराज और ऋषभ ने शानदार बल्लेबाजी की. सरफराज ने काफी परिपक्व पारी खेली.”

रचिन रविंद्र को IPL में खेलने का मिला फायदा

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल खेलने वाले रचिन रविंद्र को लाल और काली मिट्टी पर खेलने का अनुभव था जिससे वह रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा का डटकर सामना कर सके.पहली पारी में शतक जमाने वाले रविंद्र ने कहा,”चेन्नई में तैयारियों के दौरान हमने अलग-अलग पिचों पर, लाल और काली मिट्टी पर अभ्यास किया जिससे काफी फायदा मिला.

रचिन रविंद्र ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर कही ये बात

”रविंद्र के दादा दादी अभी भी बेंगलुरू में रहते हैं और परिवार के सामने इस तरह की पारी खेलकर उन्हें बहुत अच्छा लगा.उन्होंने कहा,” यह अच्छा शहर और बल्लेबाजी के लिए अच्छी विकेट थी. परिवार के सामने खेलना जज्बाती था. इससे यह पारी और खास हो गई.’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments