Friday, July 5, 2024
HomeIPL-2024IPL 2024, RCB Vs CSK : आखिरी प्लेऑफ स्थान के लिए RCB...

IPL 2024, RCB Vs CSK : आखिरी प्लेऑफ स्थान के लिए RCB और CSK में टक्कर,कल होगा मुकाबला,बारिश डाल सकती खलल,जानें फिर कैसे होगा फैसला ?

बेंगलुरू, लगातार 5 जीत दर्ज कर चुकी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू IPL प्लेऑफ में चौथी टीम के निर्धारण के लिये शनिवार को यहां करो या मरो के मुकाबले में 5 बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के सामने होंगी लेकिन इस मैच पर मौसम की गाज गिरने की आशंका भी है.हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस का मैच बारिश में धुलने के कारण अब कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बाद सनराइजर्स प्लेऑफ में पहुंच गई है.अब सिर्फ एक स्थान के लिये रस्साकशी है और 2 टीमें CSK और RCB दौड़ में हैं.

चेन्नई का दावा मजबूत

बेहतर रनरेट और अधिक अंक ( 13 अंक और 0 . 528 रनरेट ) होने से चेन्नई का दावा मजबूत है .इस मैदान पर वह 8 मैचों में RCB से एक ही बार हारी है.वहीं आरसीबी के 12 अंक है और उसका नेट रनरेट 0 . 387 है.

मौसम विभाग ने की है बारिश की भविष्यवाणी

मौसम विभाग ने कल बारिश की भविष्यवाणी की है.अगर मैच नहीं हो पाता है तो चेन्नई प्लेऑफ में पहुंच जाएगी.वहीं RCB को कम से कम 18 रन से या 11 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज करनी होगी.

शानदार फॉर्म में है RCB

RCB इस समय सबसे शानदार फॉर्म में हैं. 6 मैचों की हार का सिलसिला तोड़ने के बाद उसने लगातार 5 जीत दर्ज की है.ऑरेंज कैपधारी विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में हैं और पिछले 5 में से 3 मैचों में अर्धशतक जड़ चुके हैं.कप्तान फाफ डु प्लेसी से अच्छी पारी की उम्मीद होगी जो पिछले 2 मैचों में दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सके.मध्यक्रम में रजत पाटीदार और कैमरन ग्रीन अच्छा खेल रहे हैं.महिपाल लोमरोर और दिनेश कार्तिक भी बल्लेबाजों की ऐशगाह चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच का फायदा उठाना चाहेंगे.

RCB में गेंदबाजी का इन पर दारोमदार

आरसीबी के गेंदबाजों में यश दयाल ने इस सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं.लॉकी फर्ग्युसन ,मोहम्मद सिराज, ग्रीन और स्वप्निल सिंह के सामने कड़ी चुनौती है.

चेन्नई में इन पर बल्लेबाजी की दारोमदार

चेन्नई के लिये कप्तान रूतुराज गायकवाड़ ने इस सत्र में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और उनसे इस लय को कायम रखने की उम्मीद है. सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने भी उपयोगी पारियां खेली है.पिछली 4 पारियों में नाकाम रहे शिवम दुबे से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

चेन्नई में गेंदबाजी का इन खिलाड़ियों पर जिम्मा

गेंदबाजी में तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह और तुषार देशपांडे ने अच्छा प्रदर्शन किया है.टीम को मुस्ताफिजूर रहमान, मथीषा पथिराना और दीपक चाहर की कमी खल रही है.महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदगी चेन्नई के लिये प्रेरणास्रोत है लेकिन देखना होगा कि वह चोट के बीच कितना योगदान दे पाते हैं .

टीमें इस प्रकार हैं :

चेन्नई सुपर किंग्स: रूतुराज गायकवाड़ (कप्तान ), रचिन रविंद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी, महीष तीक्षणा, तुषार देशपांडे, शार्दुल ठाकुर, शाइक रशीद, मोईन अली, निशांत सिंधू, मिचेल सेंटनेर, अजय जादव मंडल, प्रशांत सोलंकी, मुकेश चौधरी, सिमरनजीत सिंह, आर एस हंगरगेकर, अरावेली अवनीश ।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, विजयकुमार विशाक, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉप्ली, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरन ग्रीन, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्युसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान।

मैच का समय : शाम 7.30 बजे शुरू होगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments