Thursday, October 10, 2024
HomeBusinessRatan Tata Love Story: रतन टाटा ने 4 बार प्यार होने के...

Ratan Tata Love Story: रतन टाटा ने 4 बार प्यार होने के बावजूद आखिर क्यों नहीं की शादी ? खुद बताई थी ये वजह

दुनिया के नामी उद्योगपति और टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का 9 अक्टूबर को 86 साल की उम्र में निधन हो गया. रतन टाटा सिर्फ एक सफल बिजनेसमैन ही नहीं थे, बल्कि उनका व्यक्तित्व उनको खास बनाता था. उन्होंने टाटा समूह को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाई और बिजनेस के साथ ही उन्होंने सामाजिक जिम्मेदारियां भी बखूबी निभाई.पूरी दुनिया में उन्हें परोपकारी कार्यों के लिए जाना जाता था.ये बात सभी जानते हैं कि रतन टाटा ने कभी शादी नहीं की. जबकि उन्हें 4 बार प्यार भी हुआ, आइए आपको बताते हैं वो वजह

रतन टाटा को 4 बार हुआ था प्यार

टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा को 4 बार प्यार हुआ लेकिन उन्होंने कभी किसी से शादी नहीं की. रतन टाटा ने खुद ही बताया था कि जब मैं अमेरिका में काम कर रहा था तब मुझे प्यार हुआ था लेकिन हम केवल इसीलिए शादी नहीं कर पाए,क्यों कि मैं भारत वापस आ गया.”

भारत-चीन युद्ध के चलते नहीं हो सकी शादी

रतन टाटा जब भारत आए तो उन्हें उम्मीद थी कि उनका प्यार भी भारत आएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं.इसी दौरान 1962 में भारत-चीन के बीच युद्ध छिड़ा हुआ था,जिसके चलते लड़की के परिवार ने उसे भारत भेजने से मना कर दिया.शादी नहीं हो पाई. इसके बाद उन्होंने अपना पूरा ध्यान टाटा ग्रुप पर लगाया और समूह की कंपनियों को आगे बढ़ाने पर काम किया. उनके नेतृत्व में ग्रुप का कारोबार तेजी से बढ़ा और दुनियाभर में उसको पहचान दिलाई.

Ratan टाटा ने सिमी ग्रेवाल को भी डेट किया था

सिमी ग्रेवाल ने साल 2011 में एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि रतन टाटा और मैं रिलेशनशिप में थे. लेकिन कुछ वक्त बाद यह रिश्ता टूट गया. हालांकि ब्रेकअप के बाद भी दोनों हमेशा अच्छे दोस्त रहे.

रतन टाटा ने खुद किया था अकेलेपन का जिक्र

रतन टाटा ने बताया था कि उन्हें चार बार प्यार हुआ लेकिन किसी ना किसी वजह से वह उसे शादी के अंजाम तक नहीं पहुंचा सके. उन्होंने बताया था कि कई बार पत्नी या परिवार न होने के कारण अकेलापन महसूस होता है. कभी-कभी मैं इसके लिए तरसता हूं. और मैं कभी-कभी इस बात की आजादी का आनंद लेता हूं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments