Monday, July 1, 2024
HomeBusinessरेंज रोवर, जगुआर का इस साल आएगा इलेक्ट्रिक अवतार,टाटा मोटर्स के चेयरमैन...

रेंज रोवर, जगुआर का इस साल आएगा इलेक्ट्रिक अवतार,टाटा मोटर्स के चेयरमैन ने AGM में बताया कंपनी का फ्यूचर प्लान

नई दिल्ली, घरेलू वाहन विनिर्माता टाटा मोटर्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने सोमवार को कहा कि मौजूदा वाहन कारोबार को 2 सूचीबद्ध इकाइयों में बांटने से यात्री वाहन एवं जेएलआर खंडों के बीच ईवी और स्वचालित वाहनों के क्षेत्र में तालमेल बैठाने में मदद मिलेगी.टाटा मोटर्स की 79वीं वार्षिक आमसभा (एजीएम) को संबोधित करते हुए चंद्रशेखरन ने कहा कि प्रस्तावित विभाजन से प्रत्येक कंपनी ग्राहकों को बेहतर अनुभव, कर्मचारियों के लिए बेहतर विकास संभावनाएं और शेयरधारकों के लिए बेहतर मूल्य प्रदान करने में सक्षम होगी.

विभाजन से होंगे ये फायदे

चंद्रशेखरन ने कहा,’इस कदम से यात्री वाहन, इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) और जेएलआर में विशेष रूप से ईवी, स्वचालित वाहनों (एवी) और वाहन सॉफ्टवेयर के क्षेत्रों में काफी तालमेल सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी.’

टाटा मोटर्स ने इस साल मार्च में विकास के अवसरों का बेहतर लाभ उठाने के लिए अपने वाणिज्यिक और यात्री वाहन खंड को 2 अलग-अलग सूचीबद्ध इकाइयों में विभाजित करने की घोषणा की थी.इस योजना के तहत वाणिज्यिक वाहन व्यवसाय और उससे संबंधित निवेश एक कंपनी का हिस्सा होंगे जबकि इलेक्ट्रिक वाहन, जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) और संबंधित निवेश सहित यात्री वाहन कारोबार दूसरी सूचीबद्ध कंपनी का हिस्सा बनेंगे.

कंपनी ने बताया अपना प्लान

चंद्रशेखरन ने शेयरधारकों से कहा कि ये तीनों व्यवसाय अपनी वित्तीय ताकत में सुधार और ग्राहक अनुभव को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेंगे. इनकी रणनीति अपनी बाजार स्थिति, ब्रांड की ताकत और वृद्धि आकांक्षाओं के अनुरूप अधिक लक्षित और परिष्कृत होगी.उन्होंने यात्री वाहन कारोबार का खास जिक्र करते हुए कहा कि इस खंड का ध्यान बाजार को मात देने वाली वृद्धि, प्रौद्योगिकी और ब्रांड नेतृत्व पर होगा. इस कारोबार में प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए कंपनी उत्पादों, प्लेटफार्म, इलेक्ट्रिक एवं इलेक्ट्रॉनिक संरचना और वाहन सॉफ्टवेयर में निवेश करना जारी रखेगी.

उन्होंने कहा कि ईवी कारोबार कई उत्पाद उतारकर पैठ बढ़ाने, बाजार विकास पर ध्यान केंद्रित करने, चार्जिंग नेटवर्क बढ़ाने और आकांक्षावान उत्पाद सुविधाओं को पेश करने पर ध्यान केंद्रित करेगा.चंद्रशेखरन ने कहा कि वाणिज्यिक वाहन (सीवी) व्यवसाय आने वाले वर्षों में निरंतर, मूल्यवर्धक वृद्धि देने के लिए प्रौद्योगिकी एवं ब्रांड नेतृत्व को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेगा.

रेंज रोवर और जगुआर का आएगा इलेक्ट्रिक मॉडल

चंद्रशेखरन ने कहा कि जेएलआर खंड एक प्रीमियम लक्जरी मूल वाहन विनिर्माता बनने की अपनी यात्रा को जारी रखेगा और नए उत्पादों एवं प्रौद्योगिकियों में निवेश करता रहेगा.इसके साथ ही टाटा मोटर्स के चेयरमैन ने कहा कि अगले 3 वर्षों में पेश किए जाने वाले उत्पादों की एक रोमांचक शृंखला है.इस साल कंपनी रेंज रोवर मॉडल का पहला इलेक्ट्रिक संस्करण लाने वाली है और आने वाले समय में जगुआर का इलेक्ट्रिक अवतार भी पेश करने की योजना है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments