Thursday, October 3, 2024
Homeताजा खबरRampur: फरार घोषित जयाप्रदा पहुंची कोर्ट,कठघरे में रहना पड़ा खड़ा,कोर्ट ने दी...

Rampur: फरार घोषित जयाप्रदा पहुंची कोर्ट,कठघरे में रहना पड़ा खड़ा,कोर्ट ने दी जमानत,लगाई ये शर्त

चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के पुराने मामले में फरार घोषित होने के बाद अभिनेत्री जयाप्रदा कोर्ट में पेश हुई.अदालत ने उन्हें हिरासत में लेने का आदेश दिया लेकिन बीमारी की दलील को स्वीकार करते हुए 20-20 हजार रुपये के 2 मुचलकों पर जमानत दे दी.

आपको यहां बता दें कि रामपुर की विशेष MP/MLA कोर्ट ने गत 27 फरवरी को जयाप्रदा को चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के 2 मामलों में लगातार गैर-हाजिर रहने के चलते ‘फरार’ घोषित करते हुए पुलिस को उन्हें गिरफ्तार कर 6 मार्च को कोर्ट में पेश करने के आदेश दिए थे.

क्या है पूरा मामला ?

2019 के लोकसभा चुनाव में ही जयाप्रदा के खिलाफ अचार संहिता उल्लंघन के 2 मामले में दर्ज किए गए थे.जो रामपुर की MP-MLA कोर्ट में विचाराधीन हैं. बार-बार बुलाने के बाद भी जयाप्रदा कोर्ट में नहीं पहुंची तो गैर-जमानती वारंट जारी किया गया.7 वारंट के बाद भी जब वह कोर्ट में पेश नहीं हुईं तो न्यायालय ने फरार घोषित कर दिया था.

कोर्ट ने रखी ये शर्त

सुनवाई करते हुए न्यायालय ने सबसे पहले उन्हें न्यायिक हिरासत में लिया. नतीजा ये हुआ कि उन्हें कुछ देर तक कठघरे में खड़ रहना पड़ा. वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने कहा- उनकी (जया प्रदा) याचिका पर विचार करते हुए कि वह अस्वस्थ है कोर्ट ने बाद में उन्हें सशर्त जमानत दे दी,कोर्ट ने जयाप्रदा को कहा कि अगली सुनवाई पर उन्हें व्यक्तिगत रूप से मौजूद रहना होगा.जिस पर जयाप्रदा ने कोर्ट को आश्वासन दिया कि वह प्रत्येक सुनवाई के लिए व्यक्तिगत रूप से उसके समक्ष उपस्थित होंगी और उपस्थिति से छूट के लिए कोई आवेदन दायर नहीं किया जाएगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments