Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरRajasthan Weather Update: प्रदेश में जमकर बरस रहे मेघ, आज इन जिलों...

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में जमकर बरस रहे मेघ, आज इन जिलों में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

राजस्थान में झमाझम बारिश का दौर लगातार जारी है.जिसके चलते कई जिलों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है.कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.इस बीच मौसम विभाग ने रविवार को कई जिलों के लिए रेड,यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही साथ करीब 5-6 दिन बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई है.

5-6 दिन मॉनसून रहेगा सक्रिय

मौसम विभाग के अनुसार आज भी परिसंचरण तंत्र उत्तर-पूर्वी राजस्थान और आसपास के क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है और इसके अगले 3-4 दिनों तक इसी स्थान पर बने रहने की संभावना है. जिसके चलते पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा संभाग के कई भागों में आगामी 5-6 दिन मॉनसून सक्रिय रहने और कहीं-कहीं भारी व कहीं-कहीं अति भारी बारिश का दौर जारी रहने की प्रबल संभावना है.

पश्चिमी राजस्थान में 4-5 दिन बारिश की संभावना

पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कई इलाकों में अगले 4-5 दिन अधिकांश भागों में मध्यम व कहीं-कहीं तेज बारिश होने की प्रबल संभावना है. इस दौरान कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी संभावना है.

इन जिलों के लिए जारी किया रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने सवाईमाधोपुर, जयपुर,टोंक के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. और कहा है कि इन जिलों में पर कुछ स्थानों पर मेघगर्जन/बिजली गिरने के साथ मध्यम से तेज वर्षा दौर जारी रहने और कहीं-कहीं अत्यंत भारी वर्षा की प्रबल संभावना है.

इन जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने जयपुर शहर,अलवर, भरतपुर, सीकर,धौलपुर, करौली, दौसा,श्रीगंगानगर,हनुमानगढ़ के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, और कहा है कि इन जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा वर्षा दौर जारी रहने तथा कहीं-कहीं भारी वर्षा की प्रबल संभावना है.

इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बूंदी, नागौर, चूरू, झुंझुनूं, बारां, कोटा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ के लिए येलो अलर्ट जारी किया है,और कहा है कि इन जिलों में कहीं पर कहीं हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments