Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरRajasthan Weather Update: प्रदेश में कई जिलों में अभी जारी रहेगा...

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में कई जिलों में अभी जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, जानें कब से होगी बारिश की गतिविधियों में कमी ?

जयपुर, मौसम विभाग ने राजस्थान के कई इलाकों में भारी व अति भारी बारिश का सिलसिला अभी कुछ दिन जारी रहने का अनुमान जताया है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार एक कम दबाव का क्षेत्र आज फिर अवदाब (डिप्रेशन) बन गया है और फिलहाल उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश के ऊपर बना हुआ है और आगामी 24 घंटे में इसके उत्तर-पश्चिम दिशा में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ओर आगे बढ़ने का प्रबल अनुमान है.

आज इन जिलों में हो सकती बारिश

मौसम केंद्र के अनुसार इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी 3-4 दिन मॉनसून सक्रिय रहने व मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम केंद्र के मुताबिक आज कोटा, भरतपुर संभाग में कुछेक स्थान पर भारी से अति भारी बारिश तथा जयपुर, अजमेर, उदयपुर संभाग में कुछेक स्थान पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है.मौसम केंद्र ने कहा कि इसी तरह भरतपुर, जयपुर, कोटा व अजमेर संभाग में कुछेक स्थान पर भारी, अति भारी बारिश का दौर 12-13 सितंबर को भी जारी रहने की संभावना है.

14 से 15 सितंबर से भारी बारिश में होगी कमी

केंद्र ने कहा कि 14-15 सितंबर से राज्य में भारी बारिश में कमी होने और कुछ भागों में हल्के से मध्यम बारिश होने का अनुमान है.मौसम केंद्र के मुताबिक बुधवार सुबह तक से पहले, 24 घंटे के दौरान राज्य में कई जगह हल्की से भारी बारिश दर्ज की गई, सबसे अधिक 114 मिलीमीटर बारिश बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में हुई.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments