Thursday, September 19, 2024
Homeताजा खबरRajasthan Weather Update: प्रदेश में नया मौसमी तंत्र सक्रिय, आगामी एक सप्ताह...

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में नया मौसमी तंत्र सक्रिय, आगामी एक सप्ताह तक इन जिलों में होगी बारिश

जयपुर, राजस्थान में बारिश का दौर जारी है जहां बीते 24 घंटे में कोटा व अजमेर सहित 4 जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई.वहीं मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि एक नए मौसमी तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में आगामी एक सप्ताह मॉनसून सक्रिय रहने की संभावना है.इस दौरान भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ मध्यम से कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है.

इन जिलों में 4-5 दिन हो सकती भारी बारिश

कोटा, उदयपुर, जयपुर संभाग के जिलों में आगामी 4-5 दिन कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.वहीं दक्षिणी व पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में 25- 26 अगस्त के दौरान बढ़ोतरी होने और कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की संभावना है.

कहां हुई कितनी बारिश ?

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, गुरुवार को सुबह 8.30 बजे तक बीते 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं पर और पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर बादलों की गरज के साथ हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई है.इस दौरान राजसमन्द, बारां, कोटा और अजमेर जिले में कहीं कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है.सर्वाधिक 89 मिलीमीटर बारिश अजमेर के नसीराबाद में हुई. इसी तरह राजसमंद जिले के खमनोर में 77 मिमी.,नाथद्वारा में 68 मिमी.,कोटा के देवगढ़ में 67 मिमी. और बारां में 65 मिमी. बारिश हुई.उदयपुर, टोंक, सिरोही, करौली, जोधपुर, डूंगरगढ़ व चित्तौड़गढ़ जिले में भी कई जगह अच्छी बारिश हुई.

24 से 26 अगस्त के दौरान यहां होगी भारी बारिश

इसी तरह पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी 1-2 दिन मेघ गर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है. 24 से 26 अगस्त के दौरान जोधपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम से कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. बीकानेर संभाग के कुछ भागों में छुटपुट स्थानों पर हल्के से मध्यम बारिश की संभावना है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments