Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरRajasthan Weather Update : राजस्थान के कुछ स्थानों पर मॉनसूनी बारिश का...

Rajasthan Weather Update : राजस्थान के कुछ स्थानों पर मॉनसूनी बारिश का सिलसिला जारी, जानें अगले 2 दिन मौसम का हाल ?

जयपुर, राजस्थान के कुछ स्थानों पर पिछले 24 घंटों में बादलों की गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई जबकि डूंगरपुर, बांसवाड़ा और राजसमन्द जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है.जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार, इस दौरान पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश बांसवाड़ा के बागीडोरा में 80 मिलीमीटर, ओबारी में 79 मिमी, डूंगरपुर के गणेशपुर में 66 मिमी, राजसमंद के देलवाड़ा में 72 मिमी और पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर के गदरा रोड में 50 मिमी बारिश हुई.

मौसम केन्द्र के अनुसार, पिछले 24 घंटों में जैसलमेर में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 41.0 डिग्री सेल्सियस और बीकानेर में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 31.5 डिग्री दर्ज किया गया.

आगामी 24 घंटे में इन जिलों में होगी बारिश

मौसम केन्द्र के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर-पूर्वी राजस्थान के ऊपर बुधवार को एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है और मॉनसून जैसलमेर, कोटा से होकर गुजर रहा है.उन्होंने बताया कि इसके प्रभाव से आगामी 24 घंटे में जोधपुर, उदयपुर, कोटा, जयपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है.आज 10 जुलाई को उदयपुर संभाग में और 11 जुलाई को भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है.

11-15 जुलाई को हल्की बारिश का अनुमान

प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार से मॉनसून ट्रफ लाइन के हिमालय की ओर जाने से बारिश में कमी होने की संभावना है. 11-15 जुलाई को छुटपुट स्थानों पर बादलों की गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.उन्होंने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में 11-12 जुलाई को अपेक्षाकृत तेज सतही हवाएं चलने व केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.13 से 15 जुलाई के दौरान अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments