Thursday, September 19, 2024
HomeजयपुरRajasthan Weather Update : जमकर बरसे बादल,पिछले 24 घंटे में जयपुर समेत...

Rajasthan Weather Update : जमकर बरसे बादल,पिछले 24 घंटे में जयपुर समेत 7 जिलों में भारी बारिश,स्कूलों में घोषित किया गया अवकाश

जयपुर, राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित अनेक जिलों में कल रात से लगातार बारिश हो रही है जिससे कई निचले इलाकों में जलभराव हो गया.बारिश को देखते हुए अनेक स्कूलों में छुट्टी कर दी गई. मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में जयपुर सहित 7 जिलों में बहुत भारी बारिश दर्ज की गई है.

प्रदेश में कहां कितनी बारिश

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार गुरुवार सुबह 8.30 बजे तक के चौबीस घंटे के दौरान जयपुर, चूरू, अलवर, सीकर, करौली, सवाई माधोपुर व टोंक जिले में अनेक जगह बहुत भारी बारिश दर्ज की गई.इसके अनुसार इस दौरान जयपुर तहसील में 173 मिलीमीटर, चौमूं में 163 मिमी., करौली में 157 मिमी, जयपुर हवाई अड्डे पर 155 मिमी., टोंक के निवाई में 144 मिमी., सवाई माधोपुर के बोनली में 143 मिमी., अलवर के कोटकासिम में 135 मिमी., चूरू के तारानगर में 131 मिमी.,जयपुर के फागी में 127 मिमी., सीकर के रामगढ़ में 126 मिमी. बारिश हुई. इसके अलावा भी राज्य में अनेक जगह भारी बारिश हुई है.

बारिश के चलते स्कूलों में अवकाश

राजधानी जयपुर में कल शाम से ही रुक रुक कर बारिश हो रही है.बीती रात कई इलाकों में भारी बारिश हुई.राज्य के अनेक इलाकों में बादल छाये हुए हैं और बारिश हो रही है.राजधानी जयपुर में अनेक स्कूलों ने भारी बारिश को देखते हुए अवकाश की घोषणा कर दी.राजधानी के अनेक निचले व प्रमुख इलाकों में जलभराव के कारण लोग परेशान हुए.प्रशासन व नगर निकायों के अधिकारी व कर्मचारी हालात पर काबू पाने की कोशिश करते नजर आए.

सीकर रोड फिर जलमग्न

भारी बारिश के बीच चलते चौमूं पुलिया से लेकर ढहर का बालाजी और सीकर रोड पर कई इलाके एक बार फिर जलमग्न हो गए. इस इलाके में सड़कों पर कारें पानी में तैरती हुई नजर आई,वहीं रोडवेज बसों के पहिए पानी भरने के चलते थम गए.

पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने की सावधानी बरतने की अपील

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा,’जयपुर एवं प्रदेश के कुछ जिलों में तेज बारिश से जलभराव एवं सड़क धंसने जैसी सूचनाएं मिल रही हैं.मैं आमजन से अपील करता हूं कि सावधानी बरतें एवं उफनते नालों, नदी एवं सीवरेज से बचकर चलें.थोड़ी सी लापरवाही भी खतरनाक साबित हो सकती है.”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments