Monday, July 1, 2024
Homeराज-नीतिRajasthan Politics : अपने बयानो के चक्कर में कांग्रेस पार्टी के ये...

Rajasthan Politics : अपने बयानो के चक्कर में कांग्रेस पार्टी के ये नेता रहे विवादो में

जयपुर । देश और प्रदेश की राजनीति इन दिनों बयानों के इर्द गिर्द घूम रही है कभी कांग्रेस के नेता बीजेपी पर बयान बाजी कर रही है तो कभी बीजेपी कांग्रेस पर । ताजा मामला विधायक राजेंद्र गुढ़ा का है उन्होने सीएम गहलोत तथा कांग्रेस सरकार को अपनी बयानबाजी से सवालों के कठघरे में खड़ा कर दिया । राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंदर सिहं रंधावा, पीसीसी के चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठोड़ अकसर अपने बयानों से चर्चा में रहते है। हाल में गोविंद सिंह डोटासरा ने सीकर में आयोजित एक जनसभा में RSS के खिलाफ भी बयान दिया था उस बयान के बाद उनको सफाई भी देनी पड़ी।

किस नेता के कौन से बयान हुए वायरल

PCC  चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठोड़ पर हमला बोला, उन्होने कहा –  “राजस्थान और केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी। RSS वालों को चैलेंज देकर निपटाएंगे। राजेंद्र राठौड़ क्या हैं? कभी मूंगफली का ठेला भी लगाया क्या?कौनसा व्यापार किया?उनसे पूछा जाना चाहिए  2000 करोड़ की प्रॉपर्टी कहां से आई?”

राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा अपने बयानों के जरिए पीएम मोदी पर हमला बोलते है हाल में रंधावा ने कहा – प्रधानमंत्री मोदी को ढपोर शंख है वो सिर्फ बातें करते हैं, जनता को कुछ नहीं देते। इतना ही नहीं जयपुर के सिरसी रोड में जयपुर देहात कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि देश जल रहा है और प्रधानमंत्री विदेशों के दौरे कर रहे हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी पीएम मोदी के लिए विवादित बयान दिया था गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने पीएम मोदी की तुलना रावण से कर डाली है। एक चुनावी रैली के दौरान खड़गे ने  पीएम मोदी के चेहरे पर वोट मांगने को लेकर तंज कंसते हुए सवाल किया कि क्या आपके पास रावण जैसे 100 सिर हैं? उन्होंने कहा कि वह हर चुनाव में चेहरा दिखाने आ जाते हैं। क्या आपके रावण की तरह सौ मुख हैं।

इसी तरह राहुल गांधी की करीबी कांग्रेस नेता अलका लांबा ने पीएम मोदी के प्रति अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए नालायक बताया है। एक मीम प्रोग्रेस रिपोर्ट कार्ड बनाकर ट्वीट करते हुए अलका ने लिखा, “नालायक को कितनी बार कहा था- जुमले-बाजी छोड़ थोड़ी मेहनत कर ले- पर यह किसी एक सुने तब ना– फेल तो होना ही था।” राजस्थान कांग्रेस की फायर ब्रांड नेता और ओसियाँ से विधायक दिव्या मदेरणा ने बयान देकर राज्य की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया था राजस्थान की कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष लगातार सवाल उठा रहा था। जोधपुर कांड पर कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने अपनी ही सरकार पर सवाल खड़े कर दिए उन्होने कहा- मैं क्या बताऊं, मैं तो खुद ही सुरक्षित नहीं हूं। मुझ पर पुलिस सुरक्षा में हमला हो जाता है। मेरे पर हमला करने वाले आरोपी आज तक पकड़े नहीं जाते हैं ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments