Thursday, October 3, 2024
Homechunavi halchalRajasthan News : बयाना विधायक ने थामा शिवसेना का हाथ,लड़ेंगी लोकसभा चुनाव...

Rajasthan News : बयाना विधायक ने थामा शिवसेना का हाथ,लड़ेंगी लोकसभा चुनाव भी!,विधानसभा चुनाव में BJP के प्रत्याशी को हराया था बड़े अंतर से

जयपुर. भरतपुर जिले में बयाना-रूपवास क्षेत्र से निर्दलीय विधायक डॉ. ऋतु बनावत ने शुक्रवार को शिवसेना का दामन थाम लिया। उन्होंने मुंबई में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बनावत के शिवसेना में जाने से प्रदेश में शिवसेना का खाता खुल गया और पार्टी का एक विधायक 200 विधायकों की संख्या में गिना जाएगा। उनके शिवसेना में शामिल होने से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें भी तेज हो गई हैं। यदि ऐसा होता है तो भाजपा के लिए वे चुनौती बन सकती हैं। हालांकि शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) भाजपा की सहयोगी पार्टी है और दोनों मिलकर महाराष्ट्र में सरकार चला रहे हैं। फिर भी विधान सभा चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार को बड़े अंतर से शिकस्त देने वाली बनावत ने एक सीट पर मुकाबले को रोचक बना दिया है। आपको बता दें कि विधान सभा चुनाव में भाजपा से टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव जीता था।

इधर, शिवसेना की सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा कि पार्टी की रीति-नीति पर चलकर अपने क्षेत्र में बेहतर काम कर पाऊंगी। इस अवसर पर महाराष्ट्र से लोक सभा सांसद राहुल शेवाळे, शिवसेना के राजस्थान प्रदेश प्रमुख लखन सिंह पंवार, सचिव सुशांत शेलार, उप नेता काला शिंदे, विभाग प्रमुख संध्या वाढावकर एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

विधायक के पति हैं भाजपा के वरिष्ठ नेता

विधायक बनावत के पति ऋषि बंसल भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष और भाजपा के भरतपुर जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान बयाना विधानसभा सीट पर भाजपा ने बच्चूसिंह बंशीवाल को टिकट दिया तो बंसल ने जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उनकी पत्नी बागी होकर चुनाव मैदान में उतरी और बड़ी जीत दर्ज की।

भाजपा उम्मीदवार को धकेला तीसरे नम्बर पर

ऋतु ने कांग्रेस उम्मीदवार अमरसिंह जाटव को 40 हजार 642 वोटों के बड़े अंतर से हराया। उनकी बगावत भाजपा को इतनी भारी पड़ी कि पार्टी का प्रत्याशी तीसरे नंबर पर रहा। बंशीवाल को महज 7.48 फीसदी यानी 14 हजार 398 वोट ही मिले।

कुछ दिनों पहले डीप फेक वीडियो हुआ था वायरल

कुछ दिनों पहले विधायक बनावत का डीप फेक अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कराई गई और पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की थी। साथ ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर फेक वीडियो का खंडन किया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments