Monday, July 1, 2024
Homeराजस्थान की खबरेंRajasthanRain in Rajasthan : बरसात ने फिर बुलाया सर्दी को, प्रदेश के...

Rain in Rajasthan : बरसात ने फिर बुलाया सर्दी को, प्रदेश के बदला मौसम का मिजाज, दिन में छूटी धूजणी, रात से शाम तक बरसे बदरा

जयपुर। राजस्थान में छुट्टी का दिन रविवार फिर सर्दी को लेकर आया। बीती रात से शुरू हुई बरसात दिनभर रह-रहकर होती रही। इससे मौसम का मिजाज इस कदर बिगड़ा कि लोगों की धूजणी छूट गई। राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात ने ठंड के पारे को गिरा दिया। शहर में बिजली कड़की, बादल गरजे और बारिश होती रही। पिछले 24 घंटो में जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, अजमेर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी।

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार इस दौरान पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़ के गोलूवाला में सर्वाधिक 21 मिलीमीटर बारिश, बीकानेर के डूंगरगढ़ में 10 मिलीमीटर, हनुमानगढ़ में 10 मिलीमीटर, हनुमानगढ़ के संगरिया में 7 मिलीमीटर, अनूपगढ़ में 6 मिलीमीटर, श्रीगंगानगर के टिब्बी में 5 मिलीमीटर, बीकानेर के पूगर में 5 मिलीमीटर जबकि पूर्वी राजस्थान के झुंझुनूं के मंडावा और चिड़ावा में क्रमश: 6 और 5 मिलीमीटर, अलवर के कोटकासिम में 5 मिलीमीटर तथा अन्य कई हिस्सों में चार मिलीमीटर से लेकर 1 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई।

उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से रविवार को भी जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग में बादल छाए रहने व कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं सोमवार से राज्य के अधिकांश भाग में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को कहीं-कहीं घना कोहरा दर्ज होने और मंगलवार से प्रदेश के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री गिरावट होने की संभावना है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments