Sunday, September 29, 2024
HomePolitical Newsईडी पर फिर बिफरे सीएम गहलोत, छापों पर कहा- एक CM कहते...

ईडी पर फिर बिफरे सीएम गहलोत, छापों पर कहा- एक CM कहते हैं ED कुत्तों से ज्यादा घूम रही

जयपुर। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और वैभव गहलोत के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गुस्सा शुक्रवार को भी शांत नहीं हुआ। एक दिन पहले केन्द्रीय जांच एजेंसियों पर जमकर गुस्सा जाहिर करने वाले सीएम गहलोत ने जयपुर में कांग्रेस के वॉर रूम से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ईडी पर जमकर जुबानी हमले बोले। उन्होंने कहा कि कितने दुख की बात है कि एक राज्य के मुख्यमंत्री को यह कहना पड़ रहा है कि ED कुत्तों से ज्यादा घर-घर घूम रही है। इस बयान पर और विवाद नहीं हो इस पर उन्होंने स्पष्ट किया, मैं ये अपनी तरफ से नहीं कर रहा हूं, एक मुख्यमंत्री को कोट करके बात कही है।

गहलोत ने केंद्र और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में ईडी के अफसरों ने पिछले 6 महीने से वहां पर किराए पर घर ले रखे हैं। वहीं डेरा डाले रहती है तो मुख्यमंत्री क्या करेगा? उन्होंने कहा कि केंद्र के इशारे पर ईडी नाच रही है, सीबीआई नाच रही है। मैंने जांच एजेंसियों के प्रमुखों से टाइम मांगा, लेकिन एक बार टाइम दिया, बाद में मुकर गए। उन्होंने कहा कि मोदीजी को समझ में नहीं आ रहा, लेकिन आपकी देश में उल्टी गिनती शुरू हो गई है। राजस्थान और हमारी गारंटियों से मोदी इतने घबरा गए हैं कि वह कहने लगे हैं कि हम गारंटी देते हैं। हमारी गारंटी मॉडल को प्रधानमंत्री मोदी फॉलो कर रहे हैं।

मैं जांच से नहीं डरता : डोटासरा

प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने ईडी के छापों पर कहा कि मैं जांच से नहीं डरता। जब पेपर लीक पर एसओजी जांच कर रही थी तो मैंने मुख्यमंत्री से कहा कि इस जांच को और तेज कीजिए। मेरे शिक्षा मंत्री के कार्यकाल की निष्पक्ष जांच करवा ली जाए। भाजपा के इन छापों से मैं और कांग्रेस डरने वाले नहीं हैं।

महंगाई भत्ता केंद्र की तर्ज पर बढ़ाया जाएगा

गहलोत ने कहा कांग्रेस की सरकार आने पर महंगाई भत्ता केंद्र के अनुसार बढ़ाया जाएगा। इसका फायदा 8 लाख कर्मचारी और 4.40 लाख पेंशनर्स को मिलेगा। आचार संहिता लागू है, इसलिए हमने मंजूरी देकर प्रस्ताव चुनाव आयोग को भेज दिया है। चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। दिवाली बोनस के लिए भी मंजूरी मांगी गई है।

5 नई गारंटी जो प्रदेश के कई वर्गों को खुश करने के लिए दी

किसानों के लिए : छत्तीसगढ़ की तर्ज पर गोधन गारंटी लागू करेंगे। गाय का गोबर 2 रुपए किलो खरीदा जाएगा।

छात्रों के लिए : सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में एडमिशन के लिए लॉटरी की जरूरत नहीं होगी। सभी को एडमिशन दिया जाएग। हम इंग्लिश मीडियम स्कूलों की तर्ज पर इंग्लिश मीडियम कॉलेज भी शुरू करेंगे।

युवाओं के लिए : हर कॉलेज में स्टूडेंट को एडमिशन के साथ ही लैपटॉप या टैबलेट दिया जाएगा।

आपदा पीड़ितों के लिए : प्राकृतिक आपदा में हुए नुकसान में पीड़ित परिवार का 15 लाख तक का बीमा करवाने की गारंटी देने का वादा किया है।

कर्मचारियों के लिए : राज्य में कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने की शुरुआत इसी बजट से की गई है। अब OPS गारंटी कानून लाने का वादा किया है।

दो दिन पहले दी थी दो गारंटी

कांग्रेस चुनावों के लिए अब तक 7 गारंटी की घोषणा कर चुकी है। 2 गारंटियों की घोषणा 2 दिन पहले प्रियंका गांधी की सभा में की गई थी। इसमें गृह लक्ष्मी गारंटी योजना के तहत महिला मुखिया को हर साल 10 हजार रुपए और सभी को 500 रुपए में सिलेंडर शामिल है। गहलोत ने कहा कि इन गारंटियों के अलावा कांग्रेस घोषणा पत्र भी जल्द ही जारी करेगी। इस चुनाव में कांग्रेस ने अलग-अलग चरणों में गारंटी देने का नया दाव खेला है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments