Saturday, July 6, 2024
HomeNational NewsRajasthan Election : बीजेपी के बाद इस दिन आएगी कांग्रेस की पहली...

Rajasthan Election : बीजेपी के बाद इस दिन आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट, दिल्ली में जारी बैठको का दौर…

दिल्ली: सोमवार को राजस्थान सहित 5 राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई. जिसके बाद बीजेपी ने दोपहर में 41 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. इस सूची में 7 सांसदो सहित 10 निर्दलीय उम्मीदवारों पर पार्टी ने भरोसा जताया. भाजपा की पहली सूची जारी होने के तुरंत बाद अब कांग्रेस के सियासी गलियारों में गहमा-गहमी बढ़ गई. राजस्थान की सियासत को अब बढ़ी बेसब्री से कांग्रेस की पहली सूची का इंतजार है फिलहाल राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है और कांग्रेस अपनी सरकार रिपीट होने का दावा कर रही है.

अशोक गहलोत दिल्ली में मौजूद

दरअसल जैसे ही भाजपा की पहली सूची जारी हुई तो राजे कैंप के कई टिकट काटे गए. इसको लेकर देर रात राजे कैंप के की नेताओं ने बगावती सुर दिखाना भी शुरु कर दिए. कांग्रेस की लिस्ट के लिए 15 जीआरजी में महत्वपूर्ण बैठक चली रही है. अशोक गहलोत सहित कई नेता राजधानी दिल्ली में मौजूद है. सोमवार से दिल्ली में मौजूद अशोक गहलोत ने CWC की मीटिंग ली इसके बाद देर रात स्क्रीनिंग कमेटी चेयरमैन गौरव गोगोई, अजय माकन और केसी वेणुगोपाल समेत कांग्रेस के कई नेताओं से मुलाकात की.

सोनिया गांधी से मिले अशोक गहलोत

दिल्ली में मौजूद अशोक गहलोत ने मंगलवार सुबह सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर कांग्रेस की चेयरपर्सन सोनिया गांधी से मुलाकात की. सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि कांग्रेस भी जल्द ही अपनी पहली सूची जारी कर सकती है. इस सूची में 50 विधानसभा सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा होगी. हालाकि कयास लगाए जा रहे है सत्ता धारी दल कांग्रेस 18 अक्टूबर तक अपनी पहली सूची जारी कर सकती है. इन सीटों पर उन विधानसभा सीटों को शामिल किया जहां पर किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments