Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरRajasthan Election 2023 :  प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं का विरोध...

Rajasthan Election 2023 :  प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

जयपुर। कांग्रेस के कुछ विधायकों के विरोध के बीच पार्टी की राज्य चुनाव समिति ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा की। पार्टी के नेताओं ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की अध्यक्षता वाली समिति ने एक सूची में संभावित नामों के साथ टिप्पणियां भी दर्ज की, जिसे शनिवार को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में पेश किया जाएगा. कांग्रेस पार्टी के ‘वॉर रूम’ में शुक्रवार शाम हुई बैठक में अशोक गहलोत और समिति के अन्य सदस्य शामिल हुए. बैठक के दौरान विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ताओं के कई समूहों ने मौजूदा पार्टी विधायकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और पार्टी से विधायकों को टिकट नहीं देने की मांग की.

सभी को अपनी बात रखने का अधिकार – पीसीसी चीफ

बैठक समाप्त होने के बाद डोटासरा ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है. उन्होंने कहा, ‘‘सभी कांग्रेस कार्यकर्ता लंबे समय से अपनी बात कहते रहे हैं. अगर कोई अपने विचार व्यक्त करता है, तो हम उसकी बात सुनेंगे और जो भी उचित होगा उसे स्क्रीनिंग कमेटी को बताया जाएगा।’’ गहलोत ने कहा कि चुनाव के समय किसी सांसद या विधायक के खिलाफ प्रतिकूल टिप्पणी होना असामान्य बात नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘इसमें सच्चाई भी हो सकती है और षड्यंत्र भी हो सकता है। यह चलता रहता है और अंततः पार्टी आलाकमान उचित निर्णय लेगा और जीतने योग्य उम्मीदवार को टिकट दिया जाएगा तथा यह हम सभी को स्वीकार होगा।”

पार्टी में सबकुछ ठीक – अशोक गहलोत

गहलोत ने कहा कि पार्टी में सब चीजें ठीक चल रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पूर्वी राजस्थान के बारां जिले से चुनाव अभियान शुरू करेगी जहां पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 16 अक्टूबर को एक जनसभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 20 अक्टूबर को दौसा के सिकराय में रैली को संबोधित करेंगी.

ERCP पर कांग्रेस घेरेगी भाजपा को

गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार केंद्र सरकार से पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने की मांग कर रही है लेकिन केंद्र ने इस पर ध्यान नहीं किया। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस पार्टी पूर्वी राजस्थान के जिलों में बैठकों के जरिए इस मुद्दे पर नरेन्द्र मोदी नीत केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बेनकाब करेगी.

बैठक शुरु होने से पहले हुआ विरोध प्रदर्शन

बैठक शुरू होने से कुछ देर पहले कामां, सवाई माधोपुर, किशनपोल और सरदारशहर विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ता ‘वॉर रूम’ के पास पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने मौजूदा विधायकों के खिलाफ नारे लगाए और मांग की कि उन्हें टिकट नहीं दिया जाना चाहिए. जाहिदा खान कामां निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस विधायक हैं, जबकि दानिश अबरार सवाई माधोपुर से, अमीन कागजी किशनपोल (जयपुर) से और अनिल शर्मा सरदारशहर (चूरू) से विधायक हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments