Friday, October 18, 2024
Homeताजा खबरराजस्थान वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 पेपर लीक मामले में ED ने...

राजस्थान वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा 2022 पेपर लीक मामले में ED ने अनीता मीणा को किया गिरफ्तार,बताया क्या थी उसकी भूमिका ?

नई दिल्ली,प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को कहा कि उसने राजस्थान में ‘2022 वरिष्ठ अध्यापक द्वितीय श्रेणी प्रतियोगी परीक्षा’ प्रश्नपत्र लीक मामले से जुड़ी धनशोधन जांच के सिलसिले में नौवीं गिरफ्तारी की है.एजेंसी ने एक बयान में कहा कि अनीता कुमारी उर्फ ​​अनीता मीणा को बुधवार को हिरासत में लिया गया और जयपुर में विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत के समक्ष पेश किया गया.संघीय एजेंसी ने कहा कि अदालत ने आरोपी को 2 दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया.

ED इन लोगों को पहले कर चुकी गिरफ्तार

यह धनशोधन जांच राजस्थान पुलिस की प्राथमिकी से संबंधित है जो राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) के पूर्व सदस्य बाबूलाल कटारा, अनिल कुमार मीणा उर्फ ​​शेर सिंह मीणा और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ दर्ज की गई थी.बयान के अनुसार, कटारा, अनिल कुमार मीणा और 6 अन्य को एजेंसी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

अनीता मीणा पर क्या है आरोप ?

ईडी ने आरोप लगाया कि अनिल कुमार मीणा ने अन्य आरोपियों के साथ मिलीभगत करके “वरिष्ठ शिक्षक द्वितीय श्रेणी प्रतियोगी परीक्षा, 2022 का प्रश्नपत्र लीक किया और इसे मोटी रकम के बदले उम्मीदवारों को मुहैया कराया.बयान में कहा गया कि अनिल कुमार मीणा की “घनिष्ठ मित्र” अनीता ने अपराध की आय अर्जित करने में उसकी सक्रिय रूप से सहायता की तथा उससे भारी मात्रा में नकदी भी प्राप्त की.उस पर यह भी आरोप है कि उसने इस धन का उपयोग करके अपने नाम पर एक अचल संपत्ति भी खरीदी.

पिछले वर्ष जून और अक्टूबर में ईडी द्वारा दो बार छापेमारी की गई थी और अदालत में दो आरोपपत्र दाखिल किए गए थे.गिरफ्तार किए गए 8 लोगों के नाम आरोपी के रूप में दर्ज हैं, जिनमें भूपेंद्र सरन, सुरेश कुमार उर्फ ​​सुरेश साउ, विजय डामोर, पीराराम, पुखराज और अरुण शर्मा भी शामिल हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments