Wednesday, July 3, 2024
Homeताजा खबरRajasthan CM : भजनलाल ने संभाला मुख्यमंत्री पद का काम, प्रधानमंत्री मोदी...

Rajasthan CM : भजनलाल ने संभाला मुख्यमंत्री पद का काम, प्रधानमंत्री मोदी ने पीठ थपथपाई तो पूर्व सीएम वसुंधरा ने सिर पर हाथ रखकर दिया आशीर्वाद

जयपुर। प्रदेश के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को राजस्थान के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उनके साथ दो डिप्टी सीएम दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने भी शपथ ली। तीनों को राज्यपाल कलराज मिश्र ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। भजनलाल ने प्रधानमंत्री का अभिवादन किया तो मोदी ने उनकी पीठ थपथपाई। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत देर तक हंसी-मजाक करते रहे।

शपथ के बाद भजनलाल ने कहा कि मैं भावुक और नतमस्तक हूं। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास का संकल्प सर्वोपरि है। राजस्थान को सर्वश्रेष्ठ, समृद्ध, और आत्मनिर्भर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इसके बाद उन्होंने सचिवालय पहुंचकर पूजा-पाठ के साथ मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाला। कार्यभार ग्रहण करवाने के लिए उनके साथ प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे समेत कई केंद्रीय मंत्री सचिवालय पहुंचे थे। राजे ने भजनलाल के सिर पर हाथ रखकर उन्हें आशीर्वाद दिया। वहीं, डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा, दिया कुमारी ने विधिवत रूप से चार्ज संभाला।

इधर, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के ऑफिस में तीन आईएएस अफसरों की नियुक्ति के आदेश जारी हो गए हैं। टी. रविकांत को मुख्यमंत्री का प्रमुख सचिव, आनंदी को सचिव और सौम्या झा को संयुक्त सचिव बनाया गया है। तीनों की नियुक्तियां अस्थायी तौर पर की हैं, तीनों अपने मौजूदा पदों पर भी काम करते रहेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments