Sunday, September 29, 2024
Homeजयपुरजयपुर जेल में बंद कैदी ने दी राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा...

जयपुर जेल में बंद कैदी ने दी राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को गोली मारने की धमकी, रेप मामले में 5 साल से काट रहा सजा

जयपुर। जयपुर सेंट्रल जेल में पॉक्सो एक्ट में पांच साल से बंद बंदी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को गोली मारने की धमकी दी। बंदी ने बुधवार सुबह जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर यह धमकी दी। इसके बाद पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। सूचना मिलने पर पुलिस के आलाधिकारी सेंट्रल जेल पहुंचे। जहां जांच के बाद कॉल करने वाले दो बंदियों से मोबाइल जब्त किया गया है।

वहीं जेल प्रशासन ने बुधवार रात हेड वार्डन अजय सिंह राठौड़ व वार्डन मनीष कुमार यादव को सस्पेंड कर दिया। जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि जेल में बंद पॉक्सो एक्ट के बंदी ने बुधवार सुबह कंट्रोल रूम में फोन कर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा  को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद कॉल काटकर मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया गया।

पुलिस टीम ने तुरंत तकनीकी आधार पर जांच शुरू की और धमकी देने वाले आरोपी की पहचान कर ली। पांच साल से पॉक्सो के मामले में जयपुर जेल में बंद बंदी ने फोन किया था।


इस संबंध में जेल प्रशासन ने लाल कोठी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर पूछताछ करेगी। जांच के बाद ही पता चलेगा कि जेल में बंदी के पास मोबाइल कहां से आया।

जेल सुरक्षा पर भी उठे सवाल

जयपुर की सेंट्रल जेल सुरक्षा के लिहाज से काफी सख्त है. यहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। लेकिन ऐसे में एक कैदी द्वारा फोन करने की बात सामने आई है। वह भी कैदी ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर सीएम को जान से मारने की धमकी दी है। ऐसे में जेल की सुरक्षा और व्यवस्था दोनों पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments