Monday, July 1, 2024
Homeताजा खबरRajasthan CM : भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री, दो...

Rajasthan CM : भजन लाल शर्मा होंगे राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री, दो डिप्टी के रूप में नामित, वसुंधरा राजे ने की घोषणा

Rajasthan : भजन लाल शर्मा राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री होंगे, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में सांगानेर विधानसभा सीट से जीत हासिल की, उन्होंने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48,081 से अधिक वोटों से हराया।

राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में भजन लाल शर्मा के नाम की घोषणा भाजपा की वसुंधरा राजे ने की, जिनका नाम भी शीर्ष पद के दावेदारों में था।

गजेंद्र शेखावत, महंत बालकनाथ, दीया कुमारी, अनीता भदेल, मंजू बाघमार और अर्जुन राम मेघवाल, राजस्थान में सीएम पद के दावेदारों की सूची में कुछ अन्य नाम थे।

इसके अलावा, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को भजन लाल शर्मा के दो डिप्टी के रूप में नामित किया गया है।

विधायक वासुदेव देवनानी विधानसभा अध्यक्ष होंगे. वह अजमेर के रहने वाले हैं और पहले राज्य के शिक्षा मंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं।

भजन लाल शर्मा कौन हैं?

राजस्थान में भाजपा के भजन लाल शर्मा की राजनीतिक यात्रा महत्वपूर्ण उपलब्धियों से चिह्नित रही है। उन्होंने भाजपा के लिए चार बार राज्य महासचिवके रूप में कार्य किया है।

उन्होंने सांगानेर विधानसभा सीट पर अपने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) प्रतिद्वंद्वी पुष्पेंद्र भारद्वाज के खिलाफ 145,162 वोट हासिल कर प्रभावशाली अंतर से जीत हासिल की, जिन्हें 97,081 वोट मिले थे।

वह पहली बार विधायक बने हैं और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े रहे हैं।

भजन लाल शर्मा राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले हैं। जयपुर के पूर्व मेयर अशोक लाहोट को हराने के बाद वह सांगानेर से विधायक चुने गए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments