Saturday, October 5, 2024
Homeताजा खबरRajasthan में आकाशीय बिजली का कहर,दंपति सहित 3 लोगों की मौत,4 लोग...

Rajasthan में आकाशीय बिजली का कहर,दंपति सहित 3 लोगों की मौत,4 लोग घायल,मौसम विभाग का बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट

जयपुर,राजस्थान में आकाशीय बिजली का कहर देने को मिला है.जहां दो अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग झुलस गये.पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.पुलिस के अनुसार, सवाईमाधोपुर के चौथ इलाके में खेत में काम कर रहे दंपति की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. वहीं बौंली क्षेत्र में भी इस तरह के हादसे में एक युवक मौत हो गई.

बरवाड़ा थाने के उपनिरीक्षक योगेन्द्र सिंह ने बताया कि बगीना गांव में खेत में काम कर रहे राजेन्द्र मीणा और उनकी पत्नी जलेबी मीणा की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई.पुलिस के मुताबिक, बौंली जिले के नानतोडी गांव में भी आकाशीय बिजली गिरने से धन्नालाल मीणा नाम के युवक की मौत हो गई.पुलिस ने बताया कि टोंक जिले की पीपलू थाना क्षेत्र में पंचायत समिति कार्यालय पर आकाशीय बिजली गिरने की घटना में 4 कर्मचारी बेहोश हो गए.

जयपुर के मौसम विज्ञान केन्द्र के प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को एक तीव्र पश्चिम विक्षोभ के प्रभाव से दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान व आसपास के क्षेत्र के ऊपर दबाव क्षेत्र बना हुआ है.उन्होंने बताया कि इसके प्रभाव से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर व उदयपुर संभाग के कुछ भागों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश, 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से अचानक तेज हवाएं (आंधी) व कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना है.

अधिकारी ने बताया कि शनिवार को भी बीकानेर, अजमेर, उदयपुर, कोटा, जयपुर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में गरज के साथ बारिश, तेज हवाएं व कहीं-कहीं ओलावृष्टि हो सकती है.उन्होंने बताया कि रविवार से मौसम में सुधार होने की उम्मीद है और अगले 4 से 5 दिन राज्य के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments