Friday, September 20, 2024
Homeताजा खबरRajasthan Weather Update : राजस्थान में बारिश बनी आफत, 3 दिन में...

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में बारिश बनी आफत, 3 दिन में 22 लोगों की मौत, कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात, आज इन जिलों में ‘रेड अलर्ट’

जयपुर, राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित अनेक जिलों में भारी बारिश जारी है और मौसम विभाग ने मंगलवार को भी 6 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी स्वरूप ‘रेड अलर्ट’ बरकरार रखा है. प्रशासन ने इन जिलों में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है.

दौसा के महवा में 163 मिलीमीटर बारिश

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, मंगलवार को सुबह 8.30 बजे तक बीते 24 घंटे में राज्य में सबसे अधिक 163 मिलीमीटर बारिश दौसा के महवा में हुई.इसके अलावा बूंदी के नैनवा में 161 मिमी., जयपुर के सांगानेर में 152 मिमी., जयपुर के माधोराजपुरा में 136 मिमी. बरसात हुई जो अति भारी बारिश की श्रेणी में आती है.इस दौरान करौली और बीकानेर सहित कई जिलों में अनेक जगह भारी बारिश हुई.

IMD ने जारी किया रेड और ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने मंगलवार को जयपुर, टोंक व बूंदी सहित कई जिलों में अति भारी बारिश का ‘रेड अलर्ट’ व अनेक जिलों में भारी बारिश का ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया हुआ है.जयपुर सहित अनेक जिलों में प्रशासन ने मंगलवार को भी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की.

भारी बारिश के चलते 3 दिन में 22 लोगों की मौत

राजस्थान में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण सोमवार को बारिश जनित हादसों में 8 और लोगों की मौत हो गई.राज्य में पिछले 3 दिन में कम से कम 22 लोगों की मौत वर्षा जनित हादसों में हुई.

करौली और हिंडौन में बाढ़ जैसे हालात

लगातार भारी बारिश की वजह से करौली और हिंडौन जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं जहां निचले इलाकों में गंभीर जलभराव हो गया है. बांधों और नदियों के उफान पर होने से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments