Wednesday, September 25, 2024
Homeताजा खबरराहुल गांधी का भाजपा पर हमला,कहा-‘‘इंडिया भारत है और यह राज्यों का...

राहुल गांधी का भाजपा पर हमला,कहा-‘‘इंडिया भारत है और यह राज्यों का संघ है।’’

नई दिल्ली। एक देश एक चुनाव के मुद्दे पर राहुल गांधी ने रविवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘एक देश, एक चुनाव’ का विचार भारतीय संघ और इसके सभी राज्यों पर हमला है. राहुल गांधी ने एक्स (ट्वीट) पर एक पोस्ट करते हुए कहा कि ‘‘इंडिया भारत है और यह राज्यों का संघ है।’’ राहुल गांधी का यह बयान एक साथ चुनाव कराने की संभावना पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में सरकार की ओर से एक उच्चस्तरीय समिति गठित करने के बाद आया.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी साधा निशाना

वहीं कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी कहा कि ‘एक देश, एक चुनाव’ पर उच्चस्तरीय समिति का वक्त अत्यधिक संदिग्ध है और इसकी संदर्भ शर्तों ने पहले ही इसकी सिफारिशें निर्धारित कर दी हैं. एक देश एक चुनाव के लिए गठित की गई उच्चस्तरीय समिति में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने शामिल होने से इनकार कर दिया. साथ ही अधीर रंजन ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे को समिति में शामिल नहीं करने को लेकर भी निशाना साधा. केंद्र सरकार ने खरगे की जगह राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद को समिति में शामिल किया है.

समिति में इन नेताओं को किया गया शामिल

केंद्र सरकार ने लोकसभा, राज्य विधानसभाओं, नगर निकायों और पंचायतों के चुनाव एक साथ कराने के मुद्दे पर गौर करने और जल्द से जल्द सिफारिशें देने के लिए शनिवार को आठ सदस्यीय उच्चस्तरीय समिति बनाई. इस समिति की अध्यक्षता पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे और इसमें गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद और वित्त आयोग के पूर्व अध्यक्ष एन के सिंह सदस्य होंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments