Saturday, June 29, 2024
Homeराजस्थान की खबरेंRajasthanRajasthan Election : वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार पर राहुल...

Rajasthan Election : वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार पर राहुल गांधी ने राजस्थान की रैली में कहा, पीएम का मतलब ‘पनौती मोदी’

जयपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ‘पीएम का मतलब पनौती मोदी’ है। क्रिकेट विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हार का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने दुर्भाग्य से जुड़े इस शब्द का इस्तेमाल किया। मैच में हार के बाद से सोशल मीडिया पर ‘पनौती’ शब्द ट्रेंड कर रहा है। मैच के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अहमदाबाद स्थित स्टेडियम में मौजूद थे। इस स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर रखा गया है। राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी लोगों का ध्यान भटकाते हैं जबकि उद्योगपति अडाणी उनकी जेब काटते हैं।

दरअसल कुछ दिनों पहले, पीएम मोदी ने बैतूल (मध्यप्रदेश) में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने बिना नाम लिए राहुल पर भी तंज कसा था। प्रधानमंत्री ने राहुल के ‘मेड इन चाइना फोन’ वाले बयान पर कहा था, ‘कल कांग्रेस के एक महाज्ञानी कह रहे थे कि भारत में सब लोगों के पास मेड इन चाइना मोबाइल फोन होता है। अरे मूर्खों के सरदार, किस दुनिया में रहते हो! कांग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धियां न देखने की मानसिक बीमारी हो गई है, जबकि सच्चाई ये है कि आज भारत दुनिया में मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है।

भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को ही फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हारी है. इसके बाद से ही X (ट्विटर) पर पनौती शब्द ट्रेंड करने लगा। जहां एक ओर विपक्षी दल इस हार का ठीकरा पीएम मोदी पर फोड़ रहे हैं, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष ने वर्ल्ड कप में भारत की हार का ठीकरा पीएम मोदी के सिर ही फोड़ते हुए कहा, मोदी को देखकर खिलाड़ी तनाव में आ गए। मोदी को मैच में नहीं जाना चाहिए था। मोदी के वजह से हम हार गए, क्योंकि खिलाड़ी दबाव में आ गए थे। वही हार का कारण था. WORLD CUP से पहले मिल लेते इतना ही मनोबल बढ़ाना था तो उस दिन फाइनल में नहीं जाना चाहिए था।

इसके जवाब में बीजेपी समर्थक भी जवाब में प्रियंका गांधी का भाषण ढूंढ लाए, जिसमें उन्होंने विश्व कप क्रिकेट फाइनल को इंदिरा गांधी के बर्थडे से जोड़कर जीत की भविष्यवाणी की थी.  

दरअसल प्रियंका गांधी ने बयान दिया था कि ‘जब 1983 में INDIA ने क्रिकेट विश्व कप जीता था, उस समय इंदिरा जी बहुत खुश थीं, उन्होंने पूरी टीम को चाय के लिए घर बुलाया था। आज इंदिरा जी का जन्मदिन है और हम फिर से विश्व कप जरूर जीतेंगे।’ लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम की हार के बाद भाजपा ने इस बयान को मुद्दा बनाते हुए कहा कि इंदिरा जी के जन्मदिन पनौती है, इसलिए हमारी टीम हारी।

उन्होंने कहा कि मोदी ‘टीवी पर आते हैं और ‘हिंदू-मुस्लिम’ कहते हैं और कभी-कभी क्रिकेट मैच में चले जाते हैं। वो अलग बात है कि हरवा दिया… पनौती।’ कांग्रेस नेता ने कहा, ‘पीएम मतलब पनौती मोदी।’ राहुल की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कुछ दिन पहले परोक्ष रूप से उन्हें (राहुल) ‘मूर्खों का सरदार’ कहकर संबोधित किए जाने के बाद आई है।

‘मेड इन चाइना फोन’ वाले बयान को लेकर मोदी ने बिना किसी का नाम लिए कहा था, ‘अरे ‘मूर्खों के सरदार’, कौन सी दुनिया में रहते हो ।’ प्रदेश में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बालोतरा के बायतू में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने यह भी आरोप लगाया कि मोदी ने बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ कर दिए और उन्हें सभी फायदे दिए। इससे पहले दिन में, गांधी ने उदयपुर के वल्लभनगर में एक और चुनावी रैली को संबोधित किया।

राहुल गांधी माफी मांगो

राहुल गांधी के इस बयान पर भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने बयान दिया है। उन्होंने कहा, राहुल गांधी ने जिन शब्दों का यूज किया है वो गलत है। क्या हो गया है राहुल गांधी आपको। राहुल गांधी माफी मांगें। राहुल के बयान के बाद अब सियासत गर्मा गई है।

अचानक चर्चा में आ गया ‘पनौती’

भारतीय क्रिकेट टीम की विश्व कप में हार के बाद ट्विटर पर अचानक पनौती शब्द ट्रेंड करने लगा। जहां विपक्षी दलों ने इस शब्द को प्रधानमंत्री मोदी के स्टेडियम पहुंचने को लेकर इस्तेमाल किया तो सत्ता पक्ष के नेताओं और समर्थकों ने इसे लेकर विपक्ष पर ही पलटवार किया। विपक्ष का कहना है कि भारतीय टीम इसलिए वर्ल्ड कप हारी, क्योंकि पीएम मोदी खुद स्टेडियम में मैच देखने पहुंच गए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments