Saturday, June 29, 2024
Homeराजस्थान की खबरेंRajasthanमेवाड़ में गरजे राहुल, बोले – भाजपा के नेता आदिवासी पर पेशाब...

मेवाड़ में गरजे राहुल, बोले – भाजपा के नेता आदिवासी पर पेशाब करते हैं, मोदी का काम आपको भटकाना का

वल्लभ नगर। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को वल्लभनगर में जनसभा को संबोधित कर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले आदिवासियों पर पेशाब करते हैं। कांग्रेस आदिवासियों की रक्षा करेगी। मध्यप्रदेश पेशाब कांड की घटना का जिक्र कर कहा कि भाजपा का विधायक आदिवासी युवा पर पेशाब करता है। वे आदिवासियों की इज्जत नहीं करते। उनके नेताओं के बच्चे इंग्लिश मीडियम में पढ़ते हैं, जबकि आप लोगों को केवल हिंदी सिखाने पर जोर दिया जाता है, क्योंकि उनको पता है कि सबसे अच्छी नौकरियों के लिए अंग्रेजी की जरूरत है। वे चाहते हैं कि आदिवासी केवल जंगल में रहें। जब तक कांग्रेस पार्टी है तब तक आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा होगी। आपको जल, जमीन, जंगल दिलवाएंगे।

वनवासी और आदिवासी का फर्क बताया

राहुल ने कहा कि देश में भाजपा बेरोजगारी और महंगाई के कारण नफरत फैला रही है। इन दोनों मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए नफरत की ओर लेकर जाते हैं। इनका लक्ष्य गरीबों, आदिवासियों और दलितों को धन से दूर करना है। ये धन केवल अरबपतियों के हाथ में रहे, इनका यही प्रयास रहता है। हम आपको आदिवासी कहते हैं, जबकि वे आपको वनवासी कहते हैं। हमारी सरकार आई तो हम जल, जमीन, जंगल आपको दे देंगे। आप इस देश के पहले मालिक हो। हम आपको सब अधिकार देंगे, जबकि वनवासियों के कोई अधिकार नहीं होते। वनवासी से वे आपको जानवर समझते हैं।

राजस्थान में कराएंगे जातिगत जनगणना

राहुल ने प्रदेश में जातीय जनगणना कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में हर वर्ग की भागीदारी के लिए देश में जातीय जनगणना की जरूरत है। पता चलना चाहिए कि कितना धन किस वर्ग के पास है। जातीय जनगणना देश का एक्स-रे है। मैंने ये बात संसद में कही तो मोदीजी का भाषण बदल गया। वे अब कहते हैं कि हिंदुस्तान में एक जाति है, वह है गरीब। मैं कहता हूं कि दूसरी जात अमीरों की है।

मीडिया में केवल पीएम मोदी का चेहरा दिखता है

उन्होंने फिर कहा कि देश की सरकार को 90 आईएसएस चलाते हैं। इनमें से हर वर्ग को भागीदारी मिलनी चाहिए। केवल 3 अफसर पिछड़ी जाति के हैं। जबकि उनकी आबादी 50 फीसदी है। इन 3 का भी बजट पर कोई कंट्रोल नहीं। 90 अफसर तय करते हैं कि किस राज्य को कितना धन जाना चाहिए। अरबपति अडानी और आम आदमी दोनों समान जीएसटी दे रहे हैं। फसल बीमा योजना में मोदी सरकार 35 हजार करोड़ उठाकर 16 कंपनियों को दे देती है। उन्होंने मीडिया पर भी बात करते हुए कहा कि मीडिया को मोदी और अडानी चलाते हैं। किसान और मजदूर टीवी पर नहीं दिखते, जबकि शाहरूख खान, ऐश्वर्या राय और क्रिकेट मैच दिख जाएगा। उत्तराखंड में मजदूर फंसे हैं, लेकिन मीडिया क्रिकेट की बात करती है। मीडिया में केवल पीएम मोदी का चेहरा दिखता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments