Saturday, July 6, 2024
Homeताजा खबरRahul Gandhi latest news : तीन राज्यों बनेगी कांग्रेस की सरकार, राजस्थान,...

Rahul Gandhi latest news : तीन राज्यों बनेगी कांग्रेस की सरकार, राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में होगा बड़ा खेला !

नई दिल्ली। साल के अंत में तीन राज्यो में विधानसभा चुनाव होने वाले है. इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी के अच्छा प्रदर्शन का विश्वास जताया. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव जीत रही है, राजस्थान चुनाव को लेकर राहुल गांधी थोड़े से चिंतित दिखाई दिए. राहुल गांधी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि वहां पर ‘‘बेहद करीबी’’ मुकाबला हो सकता है.

New Delhi: Congress leader Rahul Gandhi being presesnted with an Assamese traditional ‘sorai’ during The Conclave 2023, in New Delhi, Sunday, Sept. 24, 2023. (PTI Photo) (PTI09_24_2023_000100B)

भाजपा जातिगत जनगणना से भटकाती है ध्यान

राहुल ने बसपा सांसद दानिश अली के बारे बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा की गई टिप्पणियों को कहा कि भाजपा जाति जनगणना की मांग से ध्यान भटकाने के लिए ऐसे हथकंडे अपनाती है. राहुल गांधी ने कहा कि ‘एक देश, एक चुनाव’ की अवधारणा का उद्देश्य लोगों का ध्यान असल मुद्दों से भटकाना है.  उन्होंने कहा, ‘‘यह ध्यान भटकाने की भाजपा की रणनीतियों में से एक है।’’

भाजपा इस पर लड़ नहीं सकती इसलिए- राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि भारत के मुख्य मुद्दे- कुछ ही लोगों के पास पैसा होना, अमीर-गरीब के बीच भारी असमानता, बड़े पैमाने पर बेरोजगारी, निचली जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और आदिवासी समुदायों के प्रति पक्षपात, से संबंधित हैं. राहुल गांधी ने कहा, ‘‘अब, भाजपा इस पर लड़ नहीं सकती इसलिए ‘श्रीमान बिधूड़ी एक बयान दे दें. आओ एक साथ मिलकर इस तरह चुनाव लड़े. चलो इंडिया का नाम बदल दें’. यह सब ध्यान भटकाना है। हम इसे जानते हैं, हम इसे समझते हैं और हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे।’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि उनकी पार्टी का आगामी विधानसभा चुनावों में किसी भी राज्य में न जीतने का कोई प्रश्न ही नहीं है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments