Saturday, July 6, 2024
HomeMP- CGRahul Gandhi in Madhya Pradesh : अगर सत्ता में आए कांग्रेस तो...

Rahul Gandhi in Madhya Pradesh : अगर सत्ता में आए कांग्रेस तो करवाएगी ये बड़ा काम…

भोपाल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को भोपार दौरा पर रहे. इस दौरान राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी केंद्र में सत्ता में आती है, तो वह देश में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लोगों की सही संख्या जानने के लिए जाति आधारित जनगणना कराएगी.राहुल गांधी मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के कालापीपल विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘सत्ता में आने के तुरंत बाद, हम सबसे पहला काम देश में ओबीसी की सही संख्या जानने के लिए जाति-आधारित जनगणना कराएंगे, क्योंकि कोई भी उनकी सही संख्या नहीं जानता है।’

देश को चला रहे सिर्फ 90 अधिकारी

कांग्रेस नेता ने दावा किया कि देश को कैबिनेट सचिव और सचिवों सहित केवल 90 अधिकारी चला रहे हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों और विधायकों की देश में नीतियां और कानून बनाने में कोई भूमिका नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के निर्वाचित सदस्यों के बजाय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सदस्य और नौकरशाह कानून बना रहे हैं.

मध्यप्रदेश,देश में भ्रष्टाचार का केंद्र

मध्य प्रदेश को देश में भ्रष्टाचार का ”केंद्र” करार देते हुए राहुल ने कहा, ”व्यापमं जैसे घोटालों ने राज्य को हिलाकर रख दिया है. एमबीबीएस की सीट बेची जाती है, परीक्षा के पेपर बेचे जाते हैं, लीक होते हैं और बच्चों के भोजन, गणवेश के अलावा महाकाल लोक कॉरिडोर के निर्माण में भी चोरी की गई।’’ कांग्रेस नेता ने दावा किया कि मध्य प्रदेश में पिछले 18 वर्षों में 18,000 किसानों ने आत्महत्या की है. उन्होंने आरोप लगाया, ”इसका मतलब है कि राज्य में हर दिन तीन किसान अपनी जान दे देते हैं।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments