Wednesday, October 9, 2024
Homeउत्तरप्रदेश (UP)Raebareli में फिर ट्रेन को डिरेल करने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर...

Raebareli में फिर ट्रेन को डिरेल करने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर रखा सीमेंटेड स्लीपर, मालगाड़ी का इंजन टकराया

रायबरेली, उत्तर प्रदेश के रायबरेली में रेल की पटरियों पर मिट्टी का ढेर मिलने के 2 दिन बाद ऐसी ही एक और घटना सामने आई है. जहां मालगाड़ी के रास्ते में पटरी पर सीमेंट से बना स्लीपर पाया गया. रेलवे के आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि यह घटना मंगलवार रात करीब 11 बजे रायबरेली-प्रयागराज रेल खंड पर लक्ष्मणपुर रेलवे स्टेशन के पास हुई. घटना के तहत सतना (मध्य प्रदेश) से कुंदनगंज (रायबरेली) आ रही एक मालगाड़ी बेनीकामा के पास लक्ष्मणपुर और दरियापुर स्टेशनों के बीच पटरी पर रखे सीमेंट से निर्मित स्लीपर से टकरा गई.

ट्रेक पर रके सीमेंट के स्लीपर से टकराया इंजन

उन्होंने बताया कि मालगाड़ी चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकने की कोशिश की लेकिन इसके बावजूद इंजन का कैटल गार्ड पटरी पर पड़े स्लीपर से टकरा गया. बहरहाल, घटना के बाद चालक ने इसकी सूचना नियंत्रण कक्ष को दी.सूत्रों के मुताबिक, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे रेलकर्मियों ने स्लीपर को पटरी से हटाया.उसके बाद मालगाड़ी को आगे बढ़ाया गया.

6 अक्टूबर को ट्रैक पर मिला था मिट्टी का ढेर

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के अधिकारियों ने कहा कि इस सिलसिले में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मामले की जांच की जाएगी.इससे पहले, गत 6 अक्टूबर को जिले के रघुराज सिंह स्टेशन के पास रेल की पटरियों पर मिट्टी का ढेर देखा गया था. इसकी वजह से एक शटल ट्रेन को कुछ समय के लिए रोक दिया गया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments