Sunday, September 29, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election 2024 Voting Live : लोकसभा चुनाव के चौथे चरण...

Lok Sabha Election 2024 Voting Live : लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मतदान जारी,पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू,अल्लू अर्जुन समेत अन्य प्रमुख हस्तियों ने किया मतदान

हैदराबाद, तेलंगाना की 17 लोकसभा सीट पर सोमवार सुबह 7 बजे से जारी मतदान में पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, फिल्म अभिनेता चिरंजीवी, अल्लू अर्जुन और जूनियर एनटीआर जैसी प्रमुख हस्तियों ने शुरुआती समय में अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव बंदी संजय कुमार और हैदराबाद से पार्टी उम्मीदवार के. माधवी लता ने भी मतदान किया.राज्य की 17 लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ और यह शाम 6 बजे समाप्त होगा.कुछ स्थानों पर मतदान 2 घंटे पहले समाप्त हो जाएगा.राज्य की सिकंदराबाद (कैंट) विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है.

जी किशन रेड्डी ने क्या कहा ?

किशन रेड्डी ने मतदान करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ”कुछ वरिष्ठ नागरिकों सहित कई मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.बड़ी संख्या में लोग मतदान करने के लिए निकल रहे हैं.मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे आएं और लोकतंत्र और देश की सुरक्षा के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करें.”

ओवैसी ने क्या कहा ?

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि देश किसी भी व्यक्ति से बड़ा है और लोगों को देश के लिए मतदान करना चाहिए.आज उनका जन्मदिन भी है.

625 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे

राज्य की 17 लोकसभा सीट पर कुल 625 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बंदी संजय कुमार और वरिष्ठ नेता ई. राजेंद्र शामिल हैं.वहीं कांग्रेस ने बीआरएस से आए दानम नागेंद्र और के. काव्या समेत अन्य नेताओं को चुनाव मैदान में उतारा है.

असदुद्दीन ओवैसी अपने गढ़ हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से फिर चुनाव मैदान में हैं, जिनका मुकाबला भाजपा प्रत्याशी के. माधवी लता से है.भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के पूर्व अधिकारी आरएस प्रवीण कुमार और मौजूदा सांसद नामा नागेश्वर राव समेत अन्य लोग पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) से मैदान में हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments